फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सAmazfit लाया पर्सनल कोच वाली स्मार्टवॉच, टाइटेनियम से बनी है बॉडी; देखें कीमत

Amazfit लाया पर्सनल कोच वाली स्मार्टवॉच, टाइटेनियम से बनी है बॉडी; देखें कीमत

Amazfit ने अपनी नई स्मार्टवॉच के तौर पर Amazfit Falcon को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की सबसे एडवांस और प्रीमियम स्मार्टवॉच में से एक है। देखें कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ

Amazfit लाया पर्सनल कोच वाली स्मार्टवॉच, टाइटेनियम से बनी है बॉडी; देखें कीमत
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 05:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Amazfit ने अपनी नई स्मार्टवॉच के तौर पर Amazfit Falcon को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की सबसे एडवांस और प्रीमियम स्मार्टवॉच में से एक है। यह इन-बिल्ट जीपीएस के साथ छह सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट और Zepp ऐप के माध्यम से रियल-टाइम नेविगेशन के लिए फाइलों को रूट करने की सुविधा के साथ आती है। कितनी है कीमत और क्या है खास, चलिए डिटेल में जानते हैं सबकुछ...

Amazfit Falcon की कीमत और उपलब्धता
Amazfit Falcon की कीमत 44,999 रुपये है और यह 03 दिसंबर, 2022 से Amazfit की आधिकारिक वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। यह स्मार्टवॉच 01 दिसंबर से शुरू होकर 03 दिसंबर तक प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी।

Amazfit Falcon में क्या है खास
Amazfit Falcon 150 से अधिक बिल्ट-इन स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आती है, जिसमें हाई-स्पीड वॉटर स्पोर्ट्स जैसे काइट सर्फिंग से लेकर गोल्फ स्विंग तक शामिल हैं। इसमें एथलीटों के लिए ट्रायथलॉन मोड है। कंपनी के मुताबिक, यूजर की एक्टिविटी के दौरान स्पोर्ट्स मोड डेटा ऑन-स्क्रीन रहेगा। इसके अलावा, इसमें म्यूजिक सेव करने की क्षमता है और यूजर्स इसे ब्लूटूथ ईयरफोन के जरिए सुन सकते हैं।

स्मार्टवॉच एयरक्राफ्ट-ग्रेड TC4 टाइटेनियम यूनीबॉडी से बनी है। कंपनी के अनुसार इसमें सप्पायर क्रिस्टल ग्लास स्क्रीन है जो जंग प्रूफ है। इसकी मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है वॉच ने 15 मिलिट्री-ग्रेड टेस्ट पास किए हैं।

12 दिसंबर को भारत में पहली बार ये प्रोडक्ट लॉन्च करेगा OnePlus, जानिए क्या है खास

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने Amazfit Falcon के साथ नया AI-पावर्ड Zepp कोच पेश किया है। यह एक स्मार्ट कोचिंग एल्गोरिदम है जो उपयोगकर्ता की शारीरिक विशेषताओं के आधार पर अनुरूप मार्गदर्शन प्रदान करता है। यह यूजर्स को एक्सरसाइज एक्सपीरियंस का लेवल भी प्रदान करता है और यूजर्स को वैज्ञानिक रूप से उनके खेल प्रशिक्षण में सुधार करने और बेहतर फिटनेस आदतों को विकसित करने में सहायता करता है।

इसके अलावा, Zepp कोच ओवरट्रेनिंग की पहचान भी कर सकता है और प्रोग्राम किए गए व्यायाम के नियमों की तीव्रता को समायोजित कर सकता है ताकि प्रशिक्षण में यूजर्स को ठीक से सहायता मिल सके और कभी-कभी यूजर्स को आराम के दिन भी प्रदान कर सकें।

बता दें कि, अमेजफिट ने हाल ही में अपनी Amazfit Pop 2 स्मार्टवॉच लॉन्च की है जो भारत में बिक्री के लिए गई है। यह वॉच AMOLED डिस्प्ले, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ब्लड-ऑक्सीजन सेंसर से लैस है और 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट करती है। अमेजफिट पॉप 2 स्मार्टवॉच की कीमत 3,999 रुपये है। अमेजफिट पॉप 2 में 1.78 इंच का एचडी एमोलेड 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले है, जो ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले को सपोर्ट करता है।