Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़amazfit active smartwatch launched with ai features and amoled display check price - Tech news hindi

AI फीचर वाली वॉच लाया अमेजफिट, सैटेलाइट पर करेगी काम; इतनी है कीमत

Amazfit ने अपनी नई स्मार्टवॉच के तौर पर Amazfit Active Smartwatch को लॉन्च कर दिया है। नई वॉच कई AI फीचर्स से लैस है। सटीक नेविगेशन के लिए पांच सैटेलाइट सिस्टम मिलते हैं। इतनी है कीमत

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 7 Feb 2024 12:06 PM
हमें फॉलो करें

Amazfit ने अपनी नई स्मार्टवॉच के तौर पर Amazfit Active Smartwatch को लॉन्च कर दिया है। नई वॉच कई AI फीचर्स से लैस है। वॉच में एआई पावर्ड जेप कोच, सटीक नेविगेशन के लिए पांच सैटेलाइट सिस्टम और ढेर सारे वेलनेस औ हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स का सपोर्ट मिलता है। वॉच में स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ 1.75 इंच एचडी एमोलेड डिस्प्ले भी मिलता है। चलिए डिटेल में बताते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ...

चलिए नजर डालते हैं Amazfit Active Smartwatch की खासियत पर:

एआई पावर्ड जेप कोच: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस जेप कोच, अमेजफिट एक्टिव स्मार्टवॉच की सबसे बड़ी खूबी है। यह एआई पर्सनल कोच सभी ट्रेनिंग बैकग्राउंड के यूजर्स को अधिक एफिशियंट, पर्सनलाइज्ड और सेफ वर्कआउट प्रदान करता है। जेप कोच साइंटिफिक ट्रेनिंग मेथड का परिचय देता है, जो एक्सरसाइ की इटेंसिटी के आधार पर यूजर की फिजिकल फिटनेस, थकान के स्तर और ट्रेनिंग स्टेटस का मूल्यांकन करता है। चाहे एक्सरसाइज बढ़ाने की सलाह देना हो, आराम का सुझाव देना हो, या ट्रेनिंग की इटेंसिटी में बदलाव करना हो, जेप कोच ऑप्टिमल रिजल्ट के लिए एक पर्सनलाइज्ड अप्रोच सुनिश्चित करता है।

लाइटवेट डिजाइन और बड़ा डिस्प्ले: वॉच केवल 24 ग्राम वजनी है। इसमें मजबूत एल्यूमीनियम अलॉय फ्रेम मिलता है और यह स्कीन-फ्रेंडली सिलिकॉन बेल्ट के साथ आती है। वॉच में 73% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ बड़ा 1.75 इंच का एचडी कलर डिस्प्ले है, जो 390x450 पिक्सेल रिजॉल्यूशन और 341 पीपीआई के साथ एक इमर्सिव विज़ुअल एक्सपीरियंस प्रदान करता है। ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले सुविधा हर समय विजिबिलिटी सुनिश्चित करती है, जिससे यूजर का एक्सपीरियंस बेहतर होता है।

वेलनेस फीचर्स: वॉच में हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स की भरमार है। इसमें 24 घंटे हार्ट रेट, SPO2, स्ट्रेस मॉनिटरिंग सपोर्ट मिलता है। केवल एक क्लिक से, यूजर इन महत्वपूर्ण हेल्छ इंडिकेटर्स को तुरंत माप सकते हैं। अमेजफिट एक्टिव अपने इनोवेटिव रेडीनेस स्कोर के साथ पारंपरिक हेल्थ मॉनिटरिंग से आगे निकल जाता है। हार्ट रेट, स्ट्रेस, नींद, एचआरवी, रेस्पिरेशन और तापमान जैसे डेटा से प्राप्त यह स्कोर, प्रत्येक सुबह आपकी फिजिकल तैयारी का आकलन करता है। फिजिकल और मानसिक दोनों तरह की रिकवरी को ध्यान में रखते हुए, रेडीनेस स्कोर दिन के लिए पर्सनलाइज्ड सुझाव प्रदान करता है, जो ओवरऑल वेलनेस में मदद देता है। वॉच में 120 समे ज्यादा स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट भी मिलता है।

5 सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम: पांच सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम से लैस, अमेजफिट एक्टिव सटीक नेविगेशन प्रदान करता है, जिससे यह उन लोगों के लिए एक विश्वसनीय साथी बन जाती है जो जानना चाहते हैं कि वे वास्तव में कहाँ जा रहे हैं। इसके अलावा, वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ आती है। कॉलिंग के लिए, इसमें इन-बिल्ट माइक्रोफोन और स्पीकर भी हैं। यूजर अपने फोन के म्यूजिक को सीधे घड़ी से भी कंट्रोल कर सकते हैं। वॉच में बिल्ट-इन अमेजन एलेक्सा का सपोर्ट भी मिलता है, जो कलाई पर एक स्मार्ट असिस्टेंट का काम करता है। यूजर एलेक्सा से सवाल पूछ सकते हैं, अलार्म और टाइमर सेट कर सकते हैं, मौसम की जानकारी ले सकते हैं।

कीमत और उपलब्धता
Amazfit Active Smartwatch की कीमत 12,999 रुपये है और आप इसे कंपनी की वेबसाइट के साथ-साथ सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें