Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़amazfit active edge smartwatch launched in india check price and features - Tech news hindi

आ गई AI कोच वाली स्मार्टवॉच, फुल चार्ज में 24 दिन चलेगी; पानी में भी काम करेगी

Amazfit ने भारत में एक नई स्मार्टवॉच Amazfit Active Edge को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे खासतौर से स्पोर्ट्स और फिटनेस लवर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। देखें कीमत और फीचर्स की डिटेल

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 01:33 PM
हमें फॉलो करें

Amazfit ने भारत में एक नई स्मार्टवॉच Amazfit Active Edge को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे खासतौर से स्पोर्ट्स और फिटनेस लवर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। नई स्मार्टवॉच में ढेर सारे हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स हैं। इसमें गोल डायल के साथ स्पोर्टी डिजाइन मिलता है। वॉच में GPS ट्रैकिंग और जेप कोच एआई असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है। कितनी है इस वॉच की कीमत और क्या है इसमें खास, चलिए डिटेल में बताते हैं...

इतनी है अमेजफिट एक्टिव एज की कीमत
भारत में Amazfit Active Edge Smartwatch की कीमत 12,999 रुपये है। यह 27 फरवरी से Amazon, Amazfit Store और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने इसे मिंट ग्रीन, लावा ब्लैक और मिडनाइट पल्स जैसे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है।

चलिए एक नजर डालते हैं अमेजफिट एक्टिव एज की खासियत पर
Amazfit Active Edge में 360×360 पिक्सेल रेजॉल्यूशन, टेम्पर्ड ग्लास और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ 1.32 इंच का गोल TFT LCD डिस्प्ले है। स्मार्टवॉच 100+ वॉच फेस के साथ प्री-लोडेड आती है और पोर्ट्रेट वॉच फेस को भी सपोर्ट करती है। इसमें 10ATM वॉटर रेजिस्टेंस की सुविधा है यानी पानी में डूबने पर भी इसे कुछ नहीं होगा और आप वॉटर एक्टिविटी या स्विमिंग के दौरान भी इसे पहन सकेंगे।

वॉच में 370mAh की बैटरी है, जो नॉर्मल यूज में 16 दिनों की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। कंपनी का कहना है कि बैटरी-सेविंग मोड में यह 24 दिनों तक और हैवी यूज में 10 दिनों तक चल सकती है। वॉच स्टेप काउंट, एक्टिविटी और स्लीप ट्रैकिंग के अलावा 24 घंटे लगातार हार्ट रेट, SpO2 और स्ट्रेस मॉनिटरिंग प्रदान करती है। इसमें एक पीपीजी बायोमेट्रिक सेंसर, एक एक्सेलेरोमीटर सेंसर, एक 3-एक्सिस मोशन सेंसर, जीपीएस, गैलीलियो, ग्लोनास और क्यूजेडएसएस भी शामिल है। वॉच में 130 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलता है। वॉच 25 स्ट्रेंथ एक्सरसाइज को ऑटो डिटेक्ट कर सकती है।

अमेजफिट एक्टिव एज ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है और एंड्रॉयड 7.0 (और ऊपर) और iOS 14.0 (और ऊपर) वर्जन पर काम करने वाले डिवाइस के साथ काम कर सकती है। यह ZeppOS 2.0 के साथ प्री-लोडेड आती है। इसके अलावा, स्मार्टवॉच जेप कोच, स्मार्ट ट्रैजेक्टरी करेक्शन, रेस अचीवमेंट प्रीडिक्शन समेत कई फीचर्स से लैस है। वॉच के अन्य खास फीचर्स में कैमरा कंट्रोल, म्यूजिक कंट्रोल, सेडेंटरी रिमाइंडर, ऐप नोटिफिकेशन, अलार्म, कैलेंडर समेत कई अन्य जरूरी फीचर्स का सपोर्ट मिलता है।

ऐप पर पढ़ें