Hindi NewsGadgets NewsAlliance 100 Mbps broadband plans is cheaper than Airtel and BSNL offers Amazon Prime along with many OTT benefits - Tech news hindi

एयरटेल-बीएसएनएल से भी सस्ता 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान: इसमें अमेजन प्राइम समेत ढेर सारे OTT बेनिफिट्स भी

आज हम आपको एक ऐसे 100 Mbps ब्रॉडब्रैंड प्लान के बारे में बताएंगे, जो एयरटेल-बीएसएनएल से भी सस्ता है। हम बात कर रहे हैं एलायंस ब्रॉडबैंड के 100 Mbps प्लान की। डिटेल में जानिए सबकुछ...

एयरटेल-बीएसएनएल से भी सस्ता 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान: इसमें अमेजन प्राइम समेत ढेर सारे OTT बेनिफिट्स भी
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 21 May 2022 12:36 PM
हमें फॉलो करें

कनेक्टिविटी की बढ़ती मांग के साथ, ब्रॉडबैंड कनेक्शन ऑप्शन्स की संख्या में भी वृद्धि हुई है। देश में कई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपी) हैं जो एक ही ब्रॉडबैंड प्लान को अलग-अलग बेनिफिट्स के साथ पेश कर सकते हैं, जिससे यूजर्स को चुनने की दुविधा में डाल दिया जाता है। आज हम आपको एक ऐसे 100 Mbps ब्रॉडब्रैंड प्लान के बारे में बताएंगे, जो एयरटेल-बीएसएनएल से भी सस्ता है। हम बात कर रहे हैं एलायंस ब्रॉडबैंड के 100 Mbps प्लान की। अगर आप कम बजट में हाई-स्पीड वाले प्लान की तलाश में है, तो इस पर विचार कर सकते हैं। यहां हमने एलायंस, एयरटेल और बीएसएनएल द्वारा पेश किए गए 100 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान का कंपेरिजन किया है और आश्चर्यजनक रूप से, एलायंस का प्लान प्राइसिंग के मामले में अन्य दो आईएसपी की तुलना में सस्ता है।

एलायंस ब्रॉडबैंड 100 Mbps प्लान
एलायंस ब्रॉडबैंड एक 100 Mbps प्लान पेश करता है जिसे 'एंट्री' कहा जाता है जो कि इसके पोर्टफोलियो में सबसे बेसिक प्लान है। एंट्री प्लान 700 रुपये प्रति माह की कीमत पर 100 Mbps की इंटरनेट प्रदान करता है। पैक तीन महीने के अमेजन प्राइम के साथ-साथ अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे इरोस नाउ, ज़ी5 प्रीमियम, सोनी लिव और बहुत कुछ के साथ आता है। यूजर्स इस प्लान के साथ छह महीने के चार्ज का भुगतान भी कर सकते हैं।

एयरटेल का 'स्टैंडर्ड' पैक
एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर 1 जीबीपीएस तक हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान कर सकता है, हालांकि, टेल्को प्रभावी इंटरनेट स्पीड के साथ कुछ तुलनात्मक रूप से किफायती प्लान पेश करता है। फाइबर ऑप्टिक इंटरनेट कनेक्शन एयरटेल सबसे तेज ब्रॉडबैंड कनेक्शनों में से एक की अनुमति देता है और अत्यधिक विश्वसनीय है। उपयोगकर्ता 'स्टैंडर्ड' पैक तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं जो 799 रुपये (GST को छोड़कर) प्रतिमाह पर 100 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। यूजर्स को इस प्लान के साथ 3.3TB या 3300GB मासिक फेयर-यूज-पॉलिसी (FUP) डेटा मिलता है।

बीएसएनएल से 100 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान
भारत फाइबर ब्रॉडबैंड के तहत बीएसएनएल अपने उन यूजर्स के लिए रोमांचक प्लान्स प्रदान करता है, जो 100 Mbps इंटरनेट स्पीड का विकल्प चुनना चाहते हैं। बीएसएनएल वास्तव में दो 100 Mbps प्लान पेश करता है, यानी सुपरस्टार प्रीमियम -1 और फाइबर वैल्यू प्लान। सुपरस्टार प्रीमियम -1 और फाइबर वैल्यू प्लान क्रमशः 749 रुपये और 799 रुपये प्रति माह की कीमत पर 100 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करते हैं। सुपरस्टार प्रीमियम-1 प्लान में FUP डेटा लिमिट 1000GB है जबकि फाइबर वैल्यू प्लान पर 3300GB है। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि ये सभी पैक जीएसटी के छोड़कर हैं और ग्राहक 9,588 रुपये में वार्षिक 100 Mbps पैक भी प्राप्त कर सकते हैं। सुपरस्टार प्रीमियम-1 प्लान भी कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच के साथ आता है।

ऐप पर पढ़ें