DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › SBI ग्राहकों के लिए Alert! आज रात से 13 घंटे के लिए बंद रहेगी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, जान लें डिटेल्स
गैजेट्स

SBI ग्राहकों के लिए Alert! आज रात से 13 घंटे के लिए बंद रहेगी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, जान लें डिटेल्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Sat, 10 Jul 2021 02:04 PM
SBI ग्राहकों के लिए Alert! आज रात से 13 घंटे के लिए बंद रहेगी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, जान लें डिटेल्स

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक ट्वीट कर बताया है कि उसकी सर्विस 10 जुलाई और 11 जुलाई को कुछ समय के लिए ठप रहेगी। SBI ने अपने खाताधारकों को सचेत किया है कि उनकी ऑनलाइन सेवाएं (Online Services) एक निश्चित समय के लिए उपलब्ध नहीं होंगी और इस दौरान ग्राहक इन सेवाओं का उपयोग करने का प्रयास नहीं करें। SBI भारत का सबसे बड़ा बैंक है इसलिए इसका असर लाखों खाताधारकों पर पड़ेगा। इन नेट बैंकिंग (Net Banking) सेवाओं पर पड़ेगा असर: 

 

ये भी पढ़ें:- UIDAI की Aadhaar Card होल्डर्स को चेतावनी, अगर नहीं किया आधार नंबर से जुड़ा ये काम तो फंस सकते हैं आप मुश्किल में

 

SBI की ये सर्विसेज रहेगी प्रभावित 
एसबीआई के यूजर्स को ऑनलाइन सेवाएं यूज करने के दिक्कत आएगी। SBI की इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking), योनो ऐप (YONO App), योनो लाइट ऐप (Yono Lite App) और यूपीआई (UPI) सर्विसेज काम नहीं करेंगी। बैंक ने साफ किया कि ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बैंक अप्रेगेडेशन का काम कर रहा है। ऐसे में अगर आपका नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि से जुड़ा कोई काम बचा है तो बिना देर किए इसे अभी पूरा कर लें।

 

 

इस समय ठप रहेगी SBI की सेवाएं 
SBI की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 10 जुलाई को रात के 10:45 बजे से लेकर 11 जुलाई 2021 की सुबह 12:15 तक बंद रहेंगी। इसके साथ ही SBI ने ट्वीट में लिखा कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वो हमारे साथ इस मुश्किल घड़ी में बने रहे, क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग एक्सपीरियंस देने की कोशिश कर रहे हैं। असुविधा के लिए खेद है। 

 

ये भी पढ़ें:- BSNL यूजर्स को तोहफा! रिवाइज हुए 2 प्लान्स, अब मिलेगा 600GB डेटा, फ्री कॉलिंग और कई अन्य फायदे

 

क्या है YONO ऐप?
YONO एक इंटिग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है। SBI यूजर्स को इसमें फाइनेंशियल सर्विसेज के साथ-साथ दूसरी सर्विस जैसे फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल पेमेंट का इस्तेमाल किया जा सकता है। Android और iOS दोनों स्मार्टफोन पर YONO को आसानी से चलाया जा सकता है।

संबंधित खबरें