फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्समहंगाई में राहत: सस्ता हुआ Airtel Xstream Box, अब FREE मिलेंगे इतने सारे OTT सब्सक्रिप्शन

महंगाई में राहत: सस्ता हुआ Airtel Xstream Box, अब FREE मिलेंगे इतने सारे OTT सब्सक्रिप्शन

Airtel Xstream Box की कीमत 499 रुपये घटाकर 2,000 रुपये कर दी गई है। नई कीमत खासतौर से उन ग्राहकों के लिए लागू होगी, जो एक्सस्ट्रीम बॉक्स ऑप्शन के साथ नया एयरटेल डिजिटल टीवी कनेक्शन प्राप्त कर रहे

महंगाई में राहत: सस्ता हुआ Airtel Xstream Box, अब FREE मिलेंगे इतने सारे OTT सब्सक्रिप्शन
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 24 Mar 2022 06:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Airtel Xstream Box की कीमत 499 रुपये घटाकर 2,000 रुपये कर दी गई है। नई कीमत खासतौर से उन ग्राहकों के लिए लागू होगी, जो एक्सस्ट्रीम बॉक्स ऑप्शन के साथ नया एयरटेल डिजिटल टीवी कनेक्शन प्राप्त कर रहे हैं। डायरेक्ट-टू-होम (DTH) सेट-टॉप बॉक्स अब अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी+हॉटस्टार सहित ओवर-द-टॉप (OTT) ऐप्स तक Free एक्सेस के साथ आता है। बता दें कि, मूल रूप से, एयरटेल ने सितंबर 2019 में एक्सस्ट्रीम स्टिक के साथ एक्सस्ट्रीम बॉक्स पेश किया। दोनों डिवाइस 3,999 रुपये की कीमत के साथ आए थे।

एयरटेल साइट दिखा रही है कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स की कीमत घटाकर 2,000 रुपये कर दी गई है। इंटरनेट आर्काइव्स पर दिखाई देने वाले डिटेल के अनुसार, बॉक्स पहले 2,499 रुपये में उपलब्ध था।

FREE मिलेंगे इतने OTT सब्सक्रिप्शन
कम कीमत के अलावा, एयरटेल नया एक्सस्ट्रीम बॉक्स प्राप्त करने वाले ग्राहकों के लिए Disney+ Hotstar, Amazon Prime Video, SonyLIV, Eros Now, Hungama और अन्य OTT ऐप्स तक मुफ्त पहुंच की पेशकश कर रहा है।

डीटीएच-फोकस्ड साइट ड्रीमडीटीएच (DreamDTH) की एक रिपोर्ट के अनुसार, कम कीमत एयरटेल साइट के साथ-साथ अथॉराइज्ड डीलरों के माध्यम से नए कनेक्शन रिक्वेस्ट के लिए लागू है। इसे लिमिटेड पीरियड ऑफर के तौर पर उपलब्ध बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक रिचार्ज में 5 लोग फुर्सत: सबको मिलेगा Unlimited डेटा और कॉल्स, देखें 4 बेस्ट प्लान

रिपोर्ट में कहा गया है कि बंडल किए गए बेनिफिट्स में एक साल का डिज्नी+हॉटस्टार, तीन महीने का अमेजन प्राइम वीडियो, सोनीलिव, इरोस नाउ और हंगामा समेत अन्य ऐप्स शामिल हैं।

एक्सस्ट्रीम बॉक्स की खासियत
एक्सस्ट्रीम बॉक्स एंड्रॉइड 9.0 पाई-आधारित एंड्रॉइड टीवी ओएस पर चलता है और इसमें 5,000 से अधिक ऐप्स और गेम तक पहुंच प्रदान करने के लिए गूगल प्ले को प्रीलोड किया गया है। यह आपके स्मार्टफोन से कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए क्रोमकास्ट सपोर्ट के साथ भी आता है। OTT सपोर्ट देने के साथ-साथ एयरटेल का एक्सस्ट्रीम बॉक्स सामान्य डीटीएच सर्विसेस के साथ काम करता है। उपयोगकर्ताओं को विशेष रूप से OTT कंटेंट और डीटीएच सर्विसेस दोनों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए अपने एयरटेल डीटीएच अकाउंट को न्यूनतम मासिक राशि 153 रुपये के साथ रिचार्ज करने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें- 65 इंच Smart TV पर जबर्दस्त छूट! आधी से भी कम कीमत में खरीदने का मौका, देखें 3 बेस्ट डील

पिछले महीने, एयरटेल ने 15 भारतीय और वैश्विक OTT प्लेटफार्म्स तक पहुंच प्रदान करने के लिए अपनी एक्सस्ट्रीम प्रीमियम सेवा शुरू की। इसकी शुरुआत 149 रुपये महीने या 1,499 रुपये सालाना से होती है।

epaper