फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्समहीनेभर चलने वाले Jio, Airtel, VI के सबसे तगड़े प्लान्स! ₹209 से शुरू, 90GB तक डेटा, फ्री कॉल

महीनेभर चलने वाले Jio, Airtel, VI के सबसे तगड़े प्लान्स! ₹209 से शुरू, 90GB तक डेटा, फ्री कॉल

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी Airtel, Jio, Vi अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के प्रीपेड प्लान पेश करते हैं। इन कंपनियों के पास कम डेटा से लेकर ज्यादा डेटा वाले प्लान और लंबी वैलिडिटी से लेकर छोटी वैलिडिटी वाले...

महीनेभर चलने वाले Jio, Airtel, VI के सबसे तगड़े प्लान्स! ₹209 से शुरू, 90GB तक डेटा, फ्री कॉल
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Fri, 25 Feb 2022 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी Airtel, Jio, Vi अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के प्रीपेड प्लान पेश करते हैं। इन कंपनियों के पास कम डेटा से लेकर ज्यादा डेटा वाले प्लान और लंबी वैलिडिटी से लेकर छोटी वैलिडिटी वाले प्लान के कई सारे ऑप्शन हैं। आज हम आपको तीनों कंपनियों के 28-दिन की वैलिडिटी वाले बेस्ट और पॉपुलर प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं। आइए जानते हैं Jio, Airtel और Vi द्वारा पेश किए गए 28 दिनों की वैधता वाले प्रीपेड प्लान से जुड़ी एक डिटेल।

 

ये भी पढ़ें:- खुशखबरी! OnePlus ला रहा 20 हजार से भी कम का फोन, मिलेंगे तीन तगड़े कैमरे, सभी फीचर्स Leak

 

Reliance Jio
Jio 28 दिनों की वैधता के साथ कुछ प्लान पेश करता है लेकिन इसकी सबसे पॉपुलर प्लान में से एक 299 रुपये की कीमत का है जो 28 दिनों के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। कम डेटा यूज रखने वाले यूजर्स के लिए, 239 रुपये का प्लान बहुत उपयुक्त हो सकता है क्योंकि यह  प्रति दिन 1.5GB डेटा प्रदान करता है। प्रति दिन 1GB डेटा की पेशकश करने वाला वाला 209 रुपये की कीमत पर आता है।

Jio 499 रुपये का प्लान भी प्रदान करता है जो 28 दिनों के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है और अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन के साथ डिज्नी + हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन देता है। थोड़े अधिक डेटा ऑफ़र की तलाश करने वाले यूजर्स के लिए, Jio 601 रुपये का प्लान ऑफर करता है जो 28 दिनों के लिए प्रति दिन 3GB डेटा की पेशकश करता है और अतिरिक्त 6GB डेटा भी प्रदान करता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये सभी प्लान कुछ Jio ऐप्स की सदस्यता के साथ आते हैं।

 

Bharti Airtel के 28 दिन वैलिडिटी वाले प्लान 
भारती एयरटेल भी इसी तरह के डेटा लाभ वाले प्लान पेश करती है। यूजर्स 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए 265 रुपये, 299 रुपये, 359 रुपये और 599 रुपये की कीमत पर प्रतिदिन 1GB, 1.5GB, 2GB और 3GB डेटा प्राप्त कर सकते हैं। ये सभी प्लान अमेज़न प्राइम वीडियो के मोबाइल सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं और 599 रुपये के प्लान में Disney+ Hotstar का एक्सेस भी दिया जाता है। इन प्लान्स के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ-साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं।

एयरटेल 449 रुपये का प्लान भी पेश करता है जो 28 दिनों की वैधता के साथ आता है लेकिन प्रति दिन 2.5GB डेटा प्रदान करता है। इसके अलावा, एक किफायती प्लान की तलाश करने वाले यूजर्स एयरटेल के 179 रुपये का प्लान चुन सकते हैं जो फ्री वॉयस कॉल के साथ कुल 2GB डेटा और 28 दिनों के लिए 300 एसएमएस की सीमा के साथ आता है।

 

ये भी पढ़ें:- चार्जिंग की टेंशन खत्म! आ गए 41 दिन तक चार्ज रहने वाले Neckband, कीमत ₹999 से शुरू

 

Vodafone Idea (Vi)
Vi यूजर्स 269 रुपये, 299 रुपये, 359 रुपये, 409 रुपये और 475 रुपये की वैधता अवधि की कीमत पर एक दिन में 1 जीबी, 1.5 जीबी, 2 जीबी, 2.5 जीबी और 3 जीबी डेटा प्राप्त कर सकते हैं। ये सभी प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा के साथ आते हैं। वीआई एक अतिरिक्त 3 जीबी प्रतिदिन का एक प्लान भी पेश करता है जो डिज्नी + हॉटस्टार के सालाना सब्सक्रिप्शन के साथ 501 रुपये की कीमत पर आते हैं।

इसके अलावा, इन प्लान में "बिंज ऑल नाइट" सुविधा शामिल है जो यूजर्स को रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड इंटरनेट का उपयोग करने की अनुमति देती है। यूजर्स सोमवार से शुक्रवार तक डेटा बचाकर उस डेटा को शनिवार और रविवार तक यूज कर सकते हैं जिसे "वीकेंड रोल ओवर" लाभ कहा जाता है। इसके अलावा यूजर्स को हर महीने 2GB डेटा बैकअप भी बिना किसी अतिरिक्त कीमत के मिलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें