Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़airtel launched in flight roaming plans starting from rs 195 check details - Tech news hindi

अब फ्लाइट में भी ले सकेंगे कॉलिंग, डेटा और SMS का मजा, प्लान ₹195 से शुरू

Airtel ने ग्राहकों के लिए in-flight roaming प्लान्स लॉन्च किए हैं। यानी अब ग्राहक फ्लाइट में भी डेटा और कॉलिंग का मजा ले सकेंगे। प्लान की शुरुआती कीमत 195 रुपये है। देखें डिटेल

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 01:05 PM
हमें फॉलो करें

Bharti Airtel ने आज अपने ग्राहकों के लिए इन-फ्लाइट रोमिंग प्लान्स को लॉन्च किया है, जो उन्हें उड़ान के दौरान कनेक्टेड रहने की सुविधा देंगे। यानी अब ग्राहक फ्लाइट में भी हाई-स्पीड इंटरनेट ब्राउजिंग का आनंद ले सकेंगे और अपने दोस्तों-रिश्तेदारों से बातचीत कर सकेंगे, साथ ही जमीन से हजारों फीट ऊपर कई अन्य एक्टिविटीज का आनंद ले सकेंगे। इन प्लान की शुरुआती कीमत 195 रुपये है। कंपनी का कहना है कि प्रीपेड के लिए 2997 रुपये और पोस्टपेड के लिए 3999 रुपये और इससे अधिक कीमत वाले रोमिंग पैक का सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के ऑटोमैटिकली इन-फ्लाइट रोमिंग बेनिफिट्स का लाभ मिलेगा। चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ...

एयरटेल ने कहा कि ऑन-बोर्ड ट्रेवल एक्सपीरियंस को सशक्त बनाने के लिए कंपनी ने वॉयस, डेटा और एसएमएस सर्विसेस सहित इन-फ्लाइट सर्विसेस पेश की हैं।

इतनी है अलग-अलग प्लान्स की कीमत
कंपनी ने पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों ग्राहकों के लिए तीन प्लान लॉन्च किए हैं। ग्राहकों को 250 MB डेटा, 100 मिनट आउटगोइंग कॉल और 100 आउटगोइंग एसएमएस के लिए 195 रुपये का भुगतान करना होगा। 295 रुपये में ग्राहकों को 500 MB डेटा, 100 मिनट आउटगोइंग कॉल और 100 आउटगोइंग एसएमएस मिलेंगे। जबकि 595 रुपये में ग्राहकों को, 1GB डेटा, 100 मिनट की आउटगोइंग कॉल, 100 आउटगोइंग एसएमएस मिलेंगे। बता दें कि सभी प्लान्स 24 घंटे की वैलिडिटी के साथ आते हैं।

डिटेल में देखें अलग-अलग प्लान्स (प्रीपेड/पोस्टपेड प्लान्स)

195 रुपये: इसमें 24 घंटे वैलिडिटी, 250MB डेटा, 100 मिनट आउटगोइंग कॉल और 100 आउटगोइंग एसएमएस शामिल हैं।

295 रुपये: इसमें 24 घंटे वैलिडिटी, 500MB डेटा, 100 मिनट आउटगोइंग कॉल और 100 आउटगोइंग एसएमएस शामिल हैं।

595 रुपये: इसमें 24 घंटे वैलिडिटी, 1GB डेटा, 100 मिनट आउटगोइंग कॉल और 100 आउटगोइंग एसएमएस शामिल हैं।

बेहतरीन ट्रैवल एक्सपीरियंस के लिए, एयरटेल ने अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में उड़ान भरने वाली 19 एयरलाइनों में बेस्ट इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए एयरोमोबाइल के साथ साझेदारी की है।

ग्राहकों को उनकी यात्रा के दौरान सहायता देने के लिए, एयरटेल के पास 24X7-कॉन्टैक्ट सेंटर है। इसके अलावा, कंपनी के पास एक डेडिकेटेड वॉट्सऐप नंबर 99100-99100 है, जहां ग्राहक कॉल कर सकते हैं और रियल टाइम सॉल्यूशन के लिए नेटवर्क स्पेशलिस्ट टीम से सहायता प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहकों के पास डेटा यूज को मैनेज करने, अतिरिक्त मिनट खरीदने, एयरटेल थैंक्स ऐप पर लॉग इन करके रियल-टाइम बिलिंग डिटेल प्राप्त करने का ऑप्शन भी है।

एयरटेल के डायरेक्टर, कस्टमर एक्सपीरियंस और मार्केटिंग, अमित त्रिपाठी ने कहा, "एयरटेल देशभर में ग्राहकों को निर्बाध मोबाइल कनेक्टिविटी प्रदान करने में सबसे आगे रहा है। आज, हम अपने इन-फ्लाइट रोमिंग पैक के माध्यम से उड़ान में वही सेवा लाने के लिए रोमांचित हैं जो ग्राहकों को हाई स्पीड इंटरनेट और निर्बाध वॉयस कॉलिंग का आनंद लेने की अनुमति देगा जो उन्हें उड़ान के दौरान अपने प्रियजनों के साथ जुड़े रहने में मदद करेगा।"

ऐप पर पढ़ें