DA Image
22 फरवरी, 2020|1:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशखबरी: Airtel यूजर्स फ्लाइट में चला सकेंगे इंटरनेट, हुआ करार

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारती एयरटेल सोमवार को 'सीमलेस अलायंस' में शामिल हो गई, जो मोबाइल ऑपरेटरों और एयरलाइंस को अपनी सेवाओं को एयरलाइन केबिन में मुहैया कराने में सक्षम बनाती है। कंपनी ने यहां एक बयान में यह जानकारी दी। 'सीमलेस अलाएंस' के गठन की सोमवार को बार्सिलोना में घोषणा की गई। 

इस गठबंधन के तहत मोबाइल ऑपरेटर्स (एयरटेल समेत) अपने ग्राहकों को सैटेलाइट प्रौद्योगिकी के माध्यम से धरती जैसी मोबाइल सेवाएं विमान मंे मुहैया कराएंगी। इससे इन सेवाओं की लागत में भी महत्वपूर्ण कमी आएगी, जिससे हर किसी को फायदा होगा। 

इस गठबंधन के अन्य संस्थापक सदस्यों में वनवेब, एयरबस, डेल्टा और स्पिरिंट शामिल हैं। यह एक वैश्विक गठबंधन है, जिसका लक्ष्य पांच संस्थापक सदस्यों के अलावा उद्योग की अन्य कंपनियों को भी जोड़ना है, जिससे विमान में मोबाइल सेवा मुहैया कराने की लागत में भारी कमी आएगी। 

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्ठल ने कहा, 'हम इन नवीन प्रौद्योगिकी मंच के संस्थापक सदस्य बनकर खुश हैं, जो ग्राहकों को सही अथोर्ं में निबार्ध कनेक्टिविटी मुहैया कराएगी। एयरटेल वैश्विक नेटवर्क के 37 करोड़ से अधिक ग्राहक अब विमान में अबाधित हाई स्पीड डेटा सेवाओं का आनंद ले सकेंगे।' एयरटेल दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर है, जो एशिया और अफ्रीका के 16 देशों में अपनी सेवाएं प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें: Panasonic P100: कैशबैक ऑफर के साथ इस वेबसाइट पर हुआ लॉन्च

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:airtel joins seamless alliance to provide internet connectivity in flight