Hindi NewsGadgets Newsairtel decreases 75 percent call rate for bangaldesh nepal

Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, इन देशों के लिए कॉल दरें घटीं

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के वास्ते बांग्लादेश तथा नेपाल के लिये आईएसडी कॉल दरें 75 प्रतिशत तक कम कर दी हैं। कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर...

Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, इन देशों के लिए कॉल दरें घटीं
नई दिल्ली, एजेंसी Mon, 25 March 2019 03:32 PM
हमें फॉलो करें

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के वास्ते बांग्लादेश तथा नेपाल के लिये आईएसडी कॉल दरें 75 प्रतिशत तक कम कर दी हैं। कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर कोई विशेष रिचार्ज की जरूरत नहीं है।

एयरटेल ने एक बयान में कहा, ''अब बांग्लादेश के लिये कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी। यह 75 प्रतिशत कटौती को बताता है। वहीं नेपाल के लिये कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 13 रुपये मिनट थी। यह करीब 40 प्रतिशत कटौती को बताता है।
 
कंपनी ने दावा किया कि फिलहाल एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिये उपलब्ध आईएसडी कॉल की ये दरें उद्योग में सबसे कम है और बांग्लादेश तथा नेपाल में अपने प्रियजनों को कॉल करने के लिये कोई अलग से विशेष रिचार्ज की भी जरूरत नहीं है।

एयरटेल की भारत में ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ से अधिक है। हालांकि, दूरसंचार नियामक ट्राई के नियमों के अनुसार जनवरी अंत में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ थी।

ऐप पर पढ़ें