Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Airtel Brings New Rs 1099 Airtel Black Plan offers users fiber landline and DTH connection - Tech news hindi

आ गया Airtel का सबसे सस्ता प्लान: एक ही रिचार्ज में डेटा-कॉलिंग-DTH सब, बच जाएंगे 350 रुपये भी

Airtel ने यूजर्स के लिए एक नया एयरटेल ब्लैक प्लान पेश किया है जिसकी कीमत 1,099 रुपये होगी। इस प्लान की खास बात है कि इसके लिए कोई पोस्टपेड कनेक्शन नहीं चाहिए होगा। आइए जानते हैं प्लान के फायदे:

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 9 April 2022 03:06 PM
हमें फॉलो करें

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने यूजर्स के लिए एक नया एयरटेल ब्लैक प्लान (New Airtel Black Plan) पेश किया है जिसकी कीमत 1,099 रुपये (जीएसटी को हटाकर) होगी। इस प्लान की खास बात यह है कि इसके लिए यूजर्स को कोई पोस्टपेड कनेक्शन नहीं चाहिए होगा। जब एयरटेल ब्लैक की घोषणा की गई, तो कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले सभी प्लान में पोस्टपेड कनेक्शन था। पहले एयरटेल ब्लैक प्लान लेने के लिए एयरटेल का पोस्टपेड कनेक्शन लेना पड़ता था। लेकिन 1,099 रुपये के प्लान में पोस्टपेड कनेक्शन शामिल नहीं है। आइए एक नजर डालते हैं इस प्लान के साथ मिलने वाले सभी फायदों के बारे में: 

 

Airtel Black Rs 1099 Plan के फायदे 
>> एयरटेल ब्लैक 1099 रुपये का प्लान यूजर्स को एक फाइबर + लैंडलाइन और एक डीटीएच (डायरेक्ट-टू-होम) कनेक्शन प्रदान करता है। इस प्लान में फाइबर कनेक्शन के साथ दी जाने वाली इंटरनेट स्पीड कंपनी की वेबसाइट पर 200 एमबीपीएस तक बताई गई है।

>> इस प्लान के लिए पोस्टपेड कनेक्शन की आवश्यकता नहीं हो सकती है जो एक अच्छी बात है। नियम और शर्तों का स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा लगता है कि इस प्लान के साथ कोई पोस्टपेड कनेक्शन शामिल नहीं होगा क्योंकि यह लाभ में नहीं है।

>> यह प्लान उन लोगों के लिए अधिक तैयार है जो टेल्को की फाइबर और डीटीएच सेवाओं का उपभोग करना चाहते हैं, लेकिन मोबाइल सेवाओं का नहीं। एयरटेल के इस प्लान में 350 रुपये के टीवी चैनल शामिल हैं। इसके अलावा, Amazon Prime और Airtel Xstream ऐप दोनों के लिए एक साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन शामिल है। कंपनी ने कहा कि मौजूदा प्लान में नई सर्विस जोड़ने से यूजर्स को हर महीने 300 रुपये तक की बचत करने में मदद मिल सकती है।

 

Airtel Black सर्विस का फायदा
एयरटेल ब्लैक यूजर्स को सुविधा देने के लिए है। एयरटेल ब्लैक के तहत, कंपनी अपनी सभी सुविधाओं के लिए एक ही बिल जनरेट करती है जिससे ग्राहकों को अलग बिल पे करने के झंझट से छुटकारा मिल जाता है। इसके अलावा, एयरटेल ब्लैक ग्राहकों के लिए एयरटेल ने अलग कस्टमर सपोर्ट बनाया हुआ है जिससे ग्राहकों को आईवीआर पर समय कम लगे और वो आसानी से सर्विसेज से जुड़ी शिकायत या जानकारी पा सकें। अधिक जानकारी के लिए आप एयरटेल की वेबसाइट देख सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें