फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सAirtel अब FREE में लगाएगा Broadband और DTH, नहीं देने होंगे इंस्टॉलेशन के हजारों रुपये

Airtel अब FREE में लगाएगा Broadband और DTH, नहीं देने होंगे इंस्टॉलेशन के हजारों रुपये

Airtel Broadband या फिर DTH लगवाने का प्लान है, तो आपके लिए ये समय एकदम सही हो सकता है। Airtel अपने ग्राहकों को फ्री इंस्टॉलेशन और हार्डवेयर इक्विपमेंट दे रहा है। डिटेल में जानिए सबकुछ

Airtel अब FREE में लगाएगा Broadband और DTH, नहीं देने होंगे इंस्टॉलेशन के हजारों रुपये
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Sep 2022 12:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Broadband या फिर DTH लगवाने का प्लान है, तो आपके लिए ये समय एकदम सही हो सकता है। दरअसल, भारत में दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel एक धांसू ऑफर लेकर आई है, जिसके तहत ग्राहकों को फ्री इंस्टॉलेशन और हार्डवेयर इक्विपमेंट दिया जा रहा है। यह ऑफर Airtel Black ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। हालांकि, इस ऑफर का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को पहले 4,000 रुपये का एडवांस पेमेंट करना होगा।  एयरटेल ने कहा कि फ्री इंस्टॉलेशन और हार्डवेयर इक्विपमेंट चाहने वाले ग्राहकों को "बिना किसी अतिरिक्त लागत के पेमेंट लिंक/इंस्टॉलेशन के माध्यम से 4,000 रुपये का एडवांस पेमेंट करना होगा। यह राशि आपके आगे आने बिलों में एडजस्ट की जाएगी।" बता दें कि एयरटेल ब्लैक ग्राहकों को कंपनी से कोई नई सर्विस खरीदने पर 30 दिनों की फ्री ट्रायल भी देता है। है ना कमाल का ऑफर? 

यह ऑफर सभी एयरटेल ब्लैक प्लान्स के साथ मौजूद हैं। Airtel Black एयरटेल की एक बंडल सर्विस है जिसके तहत ग्राहकों को एक ही बिल में कई सर्विसेस मिलती हैं। इसमें मोबाइल प्लान (पोस्टपेड), फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन और डीटीएच (डायरेक्ट-टू-होम) कनेक्शन जैसी सर्विसेस शामिल हो सकती हैं।

पूरे 90 दिन फ्री चलाएं Disney+ Hotstar, कॉल-एसएमएस के साथ 84GB डेटा भी

यदि आप 4000 रुपये एडवांस पेमेंट का ऑप्शन नहीं चुनते, तो क्या होगा?
यदि आप जानना चाहते हैं कि 4000 रुपये एडवांस पेमेंट वाला ऑप्शन न चुनने पर कितना इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा। तो जानने के लिए हमने एयरटेल की कस्टमर केयर टीम से बात दी। उन्होंने बताया कि दरअसल, Airtel Black एयरटेल की एक बंडल सर्विस है, जिसमें Postpaid, Broadband और DTH शामिल हैं। ग्राहक अपनी सुविधा अनुसार, इनमें से कोई भी दो सर्विसेस ले सकते हैं। पोस्टपेड कनेक्शन का कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लगता है। लेकिन अगर आप ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाते हैं, तो इसके लिए आपको 1000 रुपये+18% जीएसटी है यानी इसके कुल 1180 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा। वहीं, अगर आप DTH कनेक्शन भी लेते हैं, तो Xtreme Box के लिए 1500 रुपये (जीएसटी समेत) और HD Box के लिए 1000 (जीएसटी समेत) देना होगा। लेकिन अगर आप Xtreme Box के साथ Broadband कनेक्शन लेते हैं, तो आपको सिर्फ 1500 रुपए का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा।

BSNL यूजर्स को तगड़ा झटका! अगले महीने से बंद हो रहा कंपनी का सबसे सस्ता Broadband Plan

एयरटेल ब्लैक की खासियत
एयरटेल ब्लैक प्लान 699 रुपये प्रति माह (जीएसटी को छोड़कर) से शुरू होता है। न तो जियो और न ही वोडाफोन आइडिया एयरटेल जैसे अपने ग्राहकों को कई बंडल सर्विसेस प्रदान करते हैं। एयरटेल अपने एयरटेल ब्लैक ग्राहकों को एक डेडिकेटेड कस्टमर रिलेशनशिप टीम भी प्रदान करता है। एयरटेल ब्लैक की सबसे अच्छी बात यह है कि ग्राहक अपनी जरूरत के अनुसार सर्विसेस और प्लान्स को मिलाते रह सकते हैं। एयरटेल ग्राहकों को बिना किसी एग्जिट फीस के किसी भी समय एयरटेल ब्लैक सर्विस से बाहर निकलने की पूरी स्वतंत्रता देता है। यदि आप मौजूदा एयरटेल ग्राहक हैं, तो आप टेल्को के नजदीकी स्टोर या कस्टमर केयर टीम से संपर्क करके और कंपनी की एक नई सर्विस की सदस्यता लेकर एयरटेल ब्लैक ग्राहक में परिवर्तित हो सकते हैं।