Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Airtel and Jio Additional Data Offer Plans get extra 10gb data plan starts at 359 rupees - Tech news hindi

इसे कहते हैं धाकड़ प्लान! Jio और Airtel के इन Plans में Free पाएं 10GB तक डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग भी

प्रीपेड प्लान की बात करें तो सब्सक्राइबर्स के पास कई ऑप्शन हैं। सभी टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक्स्ट्रा फायदों के साथ कई नए प्लान लगातार लॉन्च कर रही हैं। प्रीपेड प्लान को...

इसे कहते हैं धाकड़ प्लान! Jio और Airtel के इन Plans में Free पाएं 10GB तक डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग भी
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Sat, 8 Jan 2022 10:42 AM
हमें फॉलो करें

प्रीपेड प्लान की बात करें तो सब्सक्राइबर्स के पास कई ऑप्शन हैं। सभी टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक्स्ट्रा फायदों के साथ कई नए प्लान लगातार लॉन्च कर रही हैं। प्रीपेड प्लान को सेलेक्ट करते समय ग्राहक वैलिडिटी, डेटा और ओटीटी स्ट्रीमिंग सर्विसेज पर ध्यान देते हैं। इंटरनेट के इस युग में सबसे ज्यादा जरूरत डेटा की है, इसलिए कंपनियों के पास ऐसे कुछ प्रीपेड प्लान हैं जो एक्स्ट्रा डेटा प्रदान करते हैं, जिसे ग्राहक एक निश्चित अवधि के भीतर रिडीम कर सकता है। आज हम आपको एयरटेल और रिलायंस जियो (Airtel-Reliance Jio) के ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक्स्ट्रा डेटा लाभ मिलता है। 

 

Airtel एक्स्ट्रा 4G डेटा कूपन ऑफर 
एयरटेल ने 'ऐप एक्सक्लूसिव प्रीपेड ऑफर' की घोषणा की है, जिसके इस्तेमाल से ग्राहक 4GB तक अतिरिक्त डेटा प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक 359 रुपये के रिचार्ज पर 28 दिनों की वैधता वाले पैक के साथ 1GB के दो कूपन प्राप्त कर सकते हैं। यूजर्स 479 रुपये के रिचार्ज पर 56 दिनों की वैलिडिटी वाले पैक के साथ 1GB के चार कूपन प्राप्त कर सकते हैं। चूंकि यह ऑफर ऐप-एक्सक्लूसिव है, इसलिए सब्सक्राइबर को एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए रिचार्ज करना होगा, जो प्ले स्टोर और ऐप्पल स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

 

एयरटेल का 699 रुपये का प्रीपेड प्लान जिसमें 3GB/दिन, अनलिमिटेड कॉल्स और 56 दिनों के लिए 100 SMS/दिन की पेशकश की जा रही है, ऐसा ही एक प्लान है। यह प्लान अतिरिक्त लाभ के रूप में मुफ्त 4GB डेटा कूपन के साथ आता है। यह योजना अन्य एयरटेल थैंक्स ऐप लाभों के साथ 56 दिनों की अमेज़न प्राइम सदस्यता भी प्रदान करती है।

 

यदि ग्राहक 500 रुपये से कम के प्लान में अतिरिक्त डेटा लाभ की तलाश में है, तो दो ऑप्शन उपलब्ध हैं - एयरटेल प्रीपेड प्लान 479 रुपये और 359 रुपये में। 479 रुपये का एयरटेल प्रीपेड प्लान 56 दिनों की वैधता वाला पैक है, जिसमें 1.5GB डेटा / दिन की पेशकश की जाती है। साथ ही 100 एसएमएस / दिन और अनलिमिटेड कॉल। यह प्लान फ्री 4GB डेटा कूपन के साथ आता है। दूसरी ओर, 359 रुपये का एयरटेल प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता वाला पैक है, जिसमें 2GB डेटा / दिन, असीमित कॉल और 100 एसएमएस / दिन मिलते हैं। यह प्लान फ्री 2GB डेटा कूपन के अतिरिक्त ऑफर के साथ आता है। 

 

Extra डेटा लाभ के साथ Jio प्रीपेड प्लान
Jio 3119 रुपये के इयरली प्लान के साथ एक्स्ट्रा डेटा प्रदान करता है। यह प्लान 2GB/दिन, अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस/ दिन प्रदान करता है और इस प्लान के साथ 10GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। प्लान के कुल डेटा की सीमा 740 जीबी है। साथ ही Disney + Hotstar का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

 

1066 रुपये का Jio प्रीपेड प्लान जो 84 दिनों के साथ आता है, 5GB अतिरिक्त डेटा लाभ के साथ पैक है। इस प्लान में 2GB डेटा/दिन, 100 SMS/दिन और अनलिमिटेड वॉयस के अलावा एक साल के लिए Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन, Jio TV और Jio Cinema का एक्सेस मिलता है।

 

अतिरिक्त डेटा लाभ देने वाला सबसे कम प्रीपेड टैरिफ प्लान 601 रुपये का Jio प्रीपेड प्लान है। 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में 3GB/दिन, अनलिमिटेड वॉयस, 100 एसएमएस/दिन और 6GB अतिरिक्त डेटा मिलता है। अन्य अतिरिक्त डेटा प्लान की तरह, 601 रुपये का पैक डिज्नी + हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन, जियो टीवी और जियो सिनेमा के एक साल के एक्सेस के साथ आता है।

ऐप पर पढ़ें