DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AirPods 2 : नए वायरलेस ईयरबड्स के बारे में जानें ये 5 जरूरी बातें

apple airpods are displayed during a media event in san francisco  reuters

Apple ने आखिरकार लंबे समय बाद अपने वायरलेस ईयरबड्स एयरपॉड्स (AirPods) को लॉन्च कर दिया है। सेकेंड जेनरेशन के इन AirPods में एक पावरफुल चिप, अपडेट वायरलेस सुविधा और एक नया वायरलेस चार्जिंग केस दिया गया है।

Apple AirPods वर्तमान में सिर्फ अमेरिका में ही उपलब्ध हैं और इनकी शुरुआती कीमत $159 है। वायरलेस चार्जिंग केस के साथ एयरपॉड्स की कीमत $199 है। इच्छुक यूजर्स $79 देकर वायरलेस चार्जिंग केस अलग से भी खरीद सकते हैं।

यदि आप भी नए AirPods खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये पांच बातें आपको जानना आवश्यक है।

वायरलेस चार्जिंग केस

अफवाहों की पुष्टि करते हुए नए AirPods वायरलेस चार्जिंग केस के साथ उतारे गए हैं। यूजर अब बिना तार के किसी भी क्यूई कम्पेटिबल चार्जिंग मैट से अपने एयरपॉड्स को चार्ज कर सकते हैं। नया AirPods केस चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट का भी सपोर्ट करता है।

सीरी को किया गया अपग्रेड 

अब सीरी को आवाज की मदद से भी एक्टिवेट किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को केवल 'हाय सीरी' कहना होगा। पहले AirPods में केवल टैप करके सीरी को एक्टिवेट किया जा सकता है।

डिजाइन में कोई बदलाव नहीं

नए AirPods भी फर्स्ट जेनरेशने के वायरलेस ईयरबड्स से काफी मिलते-जुलते दिखते हैं। यहां तक ​​कि चार्जिंग केस भी पिछले लुक की तरह ही दिखता है। हालांकि Apple इसे सिर्फ "AirPods" कह रहा है।

नए बदलाव

नए AirPods में एक बड़ा बदलाव H1 चिप होगा। Apple का कहना है कि नया H1 चिप पिछले W1 चिप की तुलना में एक्टिव डिवाइसों के बीच स्विच करने पर दो गुना तक तेज है। नई चिप से गेमिंग देरी 30% तक कम हो जाती है।

भारत में कीमत और उपलब्धता

नए AirPods भारत में फिलहाल कुछ दिन बाद ही उपलब्ध होंगे। Apple ने इसकी सेल की तारीख अभी नहीं घोषित की है, लेकिन AirPods भारत में पहले से ही इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर लिस्टेड हैं। भारत में, नॉर्मल चार्जिंग केस वाले एयरपॉड्स 14,900 रुपये में उपलब्ध होंगे। वहीं, वायरलेस चार्जिंग केस वाले एयरपॉड्स की कीमत 18,900 रुपये होगी। अलग से वायरलेस चार्जिंग केस 7,500 रुपये में उपलब्ध होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AirPods 2: Know 5 Things about new wireless earbuds