फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सAI चैटबॉट ने Elon Musk को रोस्ट करते हुए कही बड़ी बात, जवाब भी मजेदार

AI चैटबॉट ने Elon Musk को रोस्ट करते हुए कही बड़ी बात, जवाब भी मजेदार

एआई चैटबॉट से एक यूजर ने मस्क को एक शब्द में रोस्ट करने को कहा। इसके जवाब में चैटबॉट ने मस्क को 'overrated' कहा। इस बातचीत पर मस्क का भी ध्यान गया और उन्होंने इसका रिप्लाइ देते हुआ कहा बिल्कुल सही।

AI चैटबॉट ने Elon Musk को रोस्ट करते हुए कही बड़ी बात, जवाब भी मजेदार
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 07:57 AM
ऐप पर पढ़ें

एलॉन मस्क (Elon Musk) ने कुछ दिन पहले अपने AI चैटबॉट ग्रॉक (Grok) को लॉन्च किया था। यह मस्क की xAI कंपनी का पहला प्रोडक्ट है। इसका खास बात है कि इसे X प्लैटफॉर्म से लिए गए डेटा से ट्रेनिंग दी गई है। हाल में इस एआई चैटबॉट से एक यूजर ने मस्क को एक शब्द में रोस्ट करने को कहा। इसके जवाब में चैटबॉट ने मस्क को 'overrated' कहा। चैटबॉट और यूजर की इस बातचीत पर मस्क का भी ध्यान गया और उन्होंने इसके रिप्लाइ में 'accurate' यानी बिल्कुल सही लिखा। 

58 हजार से ज्यादा व्यू और 1200 से ज्यादा लाइक
टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली ने इस चैट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। मस्क के रिप्लाइ पर 58 हजार से ज्यादा व्यू और 1200 से ज्यादा लाइक आ चुके हैं। एक यूजर ने यह भी कहा कि वे मस्क के मजाकिए अंदाज को काफी पसंद करते हैं। वहीं, एक दूसरे यूजर ने लिखा कि 'ग्रॉक इज गुड'। एक और यूजर ने इस पोस्ट के रिप्लाइ में कहा कि ग्रॉक कभी-कभी बहुत क्रूर भी हो सकता है। 

ट्वीट को समझने के लिए एआई चैटबॉट का इस्तेमाल
कुछ दिन पहले मस्क के एक ट्वीट को समझने के लिए एआई चैटबॉट को इस्तेमाल करने के बारे में एक एक्स यूजर के पोस्ट पर भी मस्क का ध्यान गया था। पोस्ट में यूजर क्रिस कश्तानोवा ने मस्क के एक पोस्ट को डीकोड करने के लिए ग्रॉक को यूज करने के बारे में बताया। कश्तानोवा ने अपने और ग्रॉक के बीच बातचीत का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, 'ग्रॉक को धन्यवाद हम मस्क की पोस्ट को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।' 

एक्स यूजर ने एआई चैटबॉट के लिए एक प्रॉम्प्ट के रूप में कॉर्पोरेट कल्चर के बारे में मस्क के एक ट्वीट का इस्तेमाल किया। इसके जवाब में ग्रॉक ने डीटेल में बताया कि ट्वीट का क्या मतलब था। मस्क ने पूरी पोस्ट को बुल्सआई इमोजी के साथ रीपोस्ट भी किया था।

ओप्पो के 5G फोन पर आज भारी डिस्काउंट, एक दिन के लिए बंपर ऑफर

लिमिटेड यूजर्स के लिए उपलब्ध
ग्रॉक अभी लिमिटेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस महीने की शुरुआत मेंमस्क ने एआई टूल के बारे में डीटेल जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि एक्स के साथ लिंक-अप जेनरेटिव एआई अन्य मॉडलों से काफी आगे हैं। मस्क आगे कहते हैं, 'ग्रॉक को व्यंग्य पसंद है और मुझे नहीं पता कि इसे इस तरह से कौन गाइड कर सकता है'। मस्क ने अपने इस पोस्ट में हंसी का इमोजी जोड़ते हुए चुटकी भी ली।

(Photo: bankrate)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें