फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्स1200 कर्मचारियों के इस्तीफे से घबराए Elon Musk, अब इंजीनियरों को भेजा ये मैसेज

1200 कर्मचारियों के इस्तीफे से घबराए Elon Musk, अब इंजीनियरों को भेजा ये मैसेज

ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारियों के इस्तीफा देने के एक दिन बाद, कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने कर्मचारियों को एक एसओएस (SOS) भेजा: कोई भी जो सॉफ्टवेयर लिखता है, तुरंत करें ये काम। डिटेल

1200 कर्मचारियों के इस्तीफे से घबराए Elon Musk, अब इंजीनियरों को भेजा ये मैसेज
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 19 Nov 2022 12:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारियों के इस्तीफा देने के एक दिन बाद, कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने कर्मचारियों को एक एसओएस (SOS) भेजा: कोई भी जो सॉफ्टवेयर लिखता है, कृपया आज दोपहर 2 बजे 10वीं मंजिल पर रिपोर्ट करें। मस्क ने एक ईमेल में सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को सैन फ्रांसिस्को जाने और व्यक्तिगत रूप से ट्विटर ऑफिस में आने के लिए कहा। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मस्क ने कहा कि केवल वे लोग जो शारीरिक रूप से खाड़ी क्षेत्र में नहीं जा सकते हैं या जिन्हें कुछ फैमिली इमरजेंसी है, ऐसे कर्मचारियों को छूट दी जाएगी।

इंजीनियरों से कहा गया था कि मस्क को पिछले छह महीनों में उनके कोडिंग कार्य ने जो हासिल किया है, उसका एक बुलेट-पॉइंट समरी भेजें, वो भी कोड की सबसे प्रमुख लाइनों के 10 स्क्रीनशॉट के साथ। एक फॉलोअप मेल में ये भी कहा गया कि मस्क को "ट्विटर टेक स्टैक को समझने" में मदद करने के लिए एक मीटिंग जल्द ही आयोजित की जा रही हैं।"

दरअसल, मस्क के अल्टीमेटम पर "बेहद कठीन" काम के माहौल के लिए बड़े पैमाने पर पलायन के बाद ट्विटर को अपने ऑफिस को बंद करने के लिए मजबूर करने के घंटों बाद ये मेल आया। मस्क ने कर्मचारियों से लंबे समय तक काम करने या अपनी नौकरी खोने के बीच चुनाव करने के लिए कहा था।

Twitter पर अब 90 दिन से पहले नहीं मिलेगी ये सुविधा; मस्क का नया फरमान

1200 कर्मचारियों ने खुद दिया इस्तीफा
न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 1,200 कर्मचारियों ने कल इस्तीफा दे दिया, जिससे भ्रम की स्थिति पैदा हो गई कि लोगों के पास अभी भी कंपनी की संपत्ति तक पहुंच होनी चाहिए।

पिछले महीने ही खरीदा ट्विटर
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क सोशल मीडिया कंपनी में एक के बाद एक बड़े बदलाव करने के चलते निशाने पर आ गए हैं। मस्क ने पिछले महीने ही ट्विटर को $44 बिलियन में खरीदा था। उन्होंने पहले ही कंपनी के 7,500 कर्मचारियों में से आधे को निकाल दिया था, घर से काम करने की नीति को खत्म कर दिया था, और बाकी बचे कर्मचारियों को लंबे समय तक काम करने के लिए लगाया था, जबकि ट्विटर को ओवरहाल करने के उनके प्रयासों में अराजकता और देरी का सामना करना पड़ा था।