DA Image
18 जनवरी, 2021|7:03|IST

अगली स्टोरी

नए अपडेट के बाद Xiaomi के इन यूजर्स को झटका, फोन हो रहे डेड

xiaomi mi a3

शाओमी (Xiaomi) के एक फोन में यूजर्स को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शाओमी का यह फोन Mi A3 है। दरअसल, शाओमी ने इस हफ्ते की शुरुआत में Mi A3 स्मार्टफोन के लिए Android 11 अपडेट रोलआउट किया था। बड़ी संख्या में प्रभावित यूजर्स ने ट्विटर पर शिकायत की है कि अपने Mi A3 स्मार्टफोन में ऐंड्रॉयड 11 अपडेट इंस्टॉल करने के बाद उनका फोन पूरी तरह से डेड हो गया। कई यूजर्स ने Reddit पर भी ऐसी ही प्रॉब्लम की शिकायत की है। इस बीच, ऐसी शिकायतें आने के बाद शाओमी ने इस स्मार्टफोन के लिए Android 11 अपडेट रोलआउट को रोक दिया है। 

अपडेट अपलोड करने के बाद हो रही प्रॉब्लम

एक यूजर ने ट्विटर पर शाओमी इंडिया सपोर्ट अकाउंट पर लिखा है, 'ऐंड्रॉयड 11 अपडेट के बाद मेरा Mi A3 स्मार्टफोन डेड हो गया। मैं आपके सर्विस सेंटर पर भी गया। लेकिन, वह भी मेरे फोन की प्रॉब्लम को दूर नहीं कर पाए।' ऐंड्रॉयड 11 अपडेट से शाओमी के इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस के साथ कन्वर्सेशन बबल्स, बेहतर डू नॉट डिस्टर्ब मोड जैसे कई शानदार फीचर्स आने वाले थे। अहम बात यह है कि Mi A3 स्मार्टफोन के लिए यह अपडेट Redmi Note 9 Pro और Mi 10 के बाद आया है। 

ऐंड्रॉयड 10 अपडेट में भी यूजर्स ने की थीं शिकायत

यह प्रॉब्लम केवल इंडियन यूजर्स को ही नहीं है, बल्कि दुनिया भर में यूजर्स को प्रभावित कर रही है। साथ ही, यह पहला मौका नहीं है, जब शाओमी को ब्रोकेन सॉफ्टवेयर के कारण ऐसी शिकायतें झेलनी पड़ रही हैं। जून 2019 में भी कुछ Mi 9SE यूजर्स ने MIUI 10.3.1 इंस्टॉल करने के बाद ऐसे ही ब्रिक्रिंग इश्यू की बात कही थी। इसके अलावा, Mi A3 के लिए Android 10 अपडेट को शुरुआती 2 रिलीज के बाद रोकना पड़ा था, क्योंकि यूजर्स ने इसे लेकर कई शिकायतें की थीं।  

 

ये भी पढ़ें:- 200 रुपए में इन Prepaid Plans के साथ मिलेगा रोज 1GB हाईस्पीड डेटा, साथ में कई अनलिमिटेड फायदे

 

शाओमी Mi A3 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

शाओमी का Android One स्मार्टफोन Mi A3 साल 2019 में लॉन्च हुआ था। शाओमी के इस फोन के बैक पैनल पर तीन कैमरों का सेटअप है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह फोन नॉट जस्ट ब्लू, मोर दैन व्हाइट और काइंड ऑफ ग्रे वेरियंट में उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज वाले वेरियंट में आ रहा है। 4GB रैम वाले वेरियंट की कीमत 11,999 रुपये है। वहीं, 6GB रैम वाले वेरियंट की कीमत 14,999 रुपये है।

 

mi a3

 

ये भी पढ़ें:- BSNL ने बंद किए कई प्रीपेड टॉप-अप प्लान, जानें नए प्लान के डीटेल

 

शाओमी के इस फोन में 6.08 इंच एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजॉल्यूशन 720x1520 पिक्सल है। साथ ही, इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ है और फोन में 4,030mAh की बैटरी है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After the new update these users of Xiaomi are reporting bugs