Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Affordable iPhone model iPhone SE Plus 5G Launch Timeline Reveal to Be Launch in Late April or Early May say report - Tech news hindi

सस्ते iPhone पर सबसे बड़ा अपडेट: सामने आई आईफोन SE+ 5G की ये डिटेल

iPhone लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, आईफोन के एक किफायती मॉडल के लॉन्च को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, एक मार्केट एनालिस्ट ने बताया है कि iPhone SE + 5G अप्रैल की दूसरी छमाही या मई की...

सस्ते iPhone पर सबसे बड़ा अपडेट: सामने आई आईफोन SE+ 5G की ये डिटेल
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 20 Jan 2022 05:13 PM
हमें फॉलो करें

iPhone लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, आईफोन के एक किफायती मॉडल के लॉन्च को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, एक मार्केट एनालिस्ट ने बताया है कि iPhone SE + 5G अप्रैल की दूसरी छमाही या मई की शुरुआत में लॉन्च होगा। नए iPhone SE के उसी डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित होने का अनुमान है जो पिछली पीढ़ी के मॉडल पर देखा गया था। इसमें भी एक समान 4.7-इंच डिस्प्ले होने की अफवाह है। हालांकि, iPhone SE + 5G पर मौजूदा मॉडल पर एक महत्वपूर्ण अंतर नेक्स्ट जनरेशन सेलुलर कनेक्टिविटी को माना जा रहा है। नए ऐप्पल सिलिकॉन की बदौलत आप इसमें कुछ परफॉर्मेंस एन्हांसमेंट की भी उम्मीद कर सकते हैं।

टेक्सास स्थित डिस्प्ले मार्केट इंटेलिजेंस फर्म डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के सीईओ रॉस यंग ने iPhone SE + 5G के लॉन्च शेड्यूल की भविष्यवाणी करने के लिए ट्वीट किया है। यंग ने कहा कि नए मॉडल के लिए डिस्प्ले पैनल का प्रोडक्शन इसी महीने शुरू हो जाएगा, जबकि फोन की पूरी मैन्युफैक्चरिंग मार्च से होने की उम्मीद है। यंग ने बुधवार को पोस्ट किए गए अपने ट्वीट में भविष्यवाणी की- 'iPhone SE + 5G शिपमेंट अप्रैल के अंत या मई की शुरुआत से शुरू होगा।'

इस हफ्ते की शुरुआत में, एनालिस्ट ने नए iPhone SE मॉडल का आधिकारिक नाम सुझाया। यह पहले iPhone SE 3 या iPhone SE (2022) मॉनीकर्स के साथ अफवाह मिल का एक हिस्सा था।

iPhone SE + 5G में क्या होगा खास
iPhone SE + 5G का डिज़ाइन अब तक मौजूदा iPhone SE (2020) जैसा ही होने का अनुमान है। हालांकि, यह अफवाह है कि इसमें ऐप्पल का A15 बायोनिक चिप है, साथ ही 3GB RAM है। नए iPhone SE के भी बेहतर 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ आने की उम्मीद है। इसके अलावा, iPhone SE + 5G में 4G सपोर्ट वाले iPhone SE (2020) पर एक महत्वपूर्ण बदलाव के रूप में 5G कनेक्टिविटी होने की अफवाह है।

नए iPhone SE के कुछ कंप्यूटर एडेड डिज़ाइन (CAD) रेंडर इस सप्ताह की शुरुआत में वेब पर सामने आए। रेंडरर्स ने फेस आईडी सपोर्ट और टॉप-एंड आईफोन मॉडल के समान एक नॉच का सुझाव दिया। लेकिन हालिया रिपोर्ट्स ने संकेत दिया कि वे बदलाव इस साल आने वाले iPhone SE का हिस्सा नहीं होंगे।

iPhone SE + 5G के साथ, ऐप्पल को अपना नया iPad Air मॉडल - iPad Air (5th जनरेशन) लॉन्च करने का अनुमान है। यह A15 बायोनिक चिपसेट के साथ भी आ सकता है और ऑप्शनल 5G कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

1 अरब+ नॉन-प्रीमियम एंड्रॉइड यूजर को टारगेट करेगी कंपनी
जेपी मॉर्गन के एनालिस्टों ने हाल ही में अनुमान लगाया है कि ऐप्पल iPhone SE+ 5G लॉन्च करके एक अरब से अधिक नॉन-प्रीमियम एंड्रॉइड यूजर और लगभग 30 करोड़ पुराने iPhone मॉडल उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने में सक्षम हो सकता है। उन्होंने कहा, ऐप्पल ने अभी तक नए iPhone SE के बारे में कोई डिटेल नहीं दी है। इसलिए, एक चुटकी नमक के साथ रिपोर्ट की गई जानकारी पर विचार करना सही है।

ऐप पर पढ़ें