फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सकम बजट वालों के लिए आ रही सस्ती Apple Watch Ultra, सामने आई पहली झलक

कम बजट वालों के लिए आ रही सस्ती Apple Watch Ultra, सामने आई पहली झलक

90 हजार की Apple Watch Ultra 2 अगर आपके बजट से बाहर है तो टेंशन मत लीजिए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल एक किफायती Watch Ultra वेरिएंट पर काम कर रहा है। FCC रेंडर्स ने एक नई डिजाइन का खुलासा किया है।

कम बजट वालों के लिए आ रही सस्ती Apple Watch Ultra, सामने आई पहली झलक
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

90 हजार की Apple Watch Ultra 2  अगर आपके बजट से बाहर है तो टेंशन मत लीजिए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल एक किफायती ऐप्पल वॉच अल्ट्रा वेरिएंट पर काम कर रहा है क्योंकि नए एफसीसी रेंडर्स ने एक नई डिजाइन का खुलासा किया है। बता दें कि सितंबर 2022 में कंपनी ने Apple Watch Ultra को लॉन्च किया था और इस साल की शुरुआत में Watch Ultra 2 में डेब्यू किया है। रेगुलर नंबर सीरीज और एसई ऐप्पल वॉच के विपरीत, वॉच अल्ट्रा सीरीज एक्सट्रीम आउटडोर यूजर्स के लिए है और इसकी कीमत भी काफी प्रीमियम है। बावजूद इसके कई ऐप्पल वॉच यूजर्स इसकी दमदार बैटरी लाइफ और मजबूत बिल्ट के कारण इसे चुनते हैं। ऐसा लग रहा है कि ऐप्पल एक किफायती ऐप्पल वॉच अल्ट्रा पर काम कर रहा है, जो समान लुक और बैटरी लाइफ प्रदान कर सकती है लेकिन कुछ चीजों में कटौती के साथ। आइए किफायती ऐप्पल वॉच अल्ट्रा के बारे में अब तक सामने आई डिटेल्स पर नजर डालते हैं...

एफसीसी रेंडरर्स से किफायती एप्पल वॉच अल्ट्रा का पता चलता है
FCC के नए ऐप्पल वॉच अल्ट्रा रेंडर को एक्स यूजर @ParrotSWD द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया है। हम वही रग्ड एक्सटीरियर देख सकते हैं, जो ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 का सिग्नेचर डिजाइन है, और डिजिटल क्राउन, एक्शन बटन, स्पीकर ग्रिल्स, माइक आदि को भी उसी लजग रखा गया है। हालांकि, करीब से निरीक्षण करने पर, कुछ अंतर हैं जो अलग दिखते हैं, जिससे यह दावा किया जा रहा है कि यह एक किफायती ऐप्पल वॉच अल्ट्रा हो सकती है।

बता दें कि, वॉच अल्ट्रा और वॉच अल्ट्रा 2 दोनों में मेटल एक्शन बटन और कलर-मैच्ड सिरेमिक और सप्पायर क्रिस्टल बैक पैनल के साथ मजबूत एयरोस्पेस-ग्रेड टाइटेनियम केस की सुविधा है। हालांकि, FCC रेंडरर्स नई वॉच अल्ट्रा को ऐप्पल वॉच सीरीज 9 और पुराने के समान ब्लैक सिरेमिक बैक पैनल के साथ दिखाते हैं। इसके अलावा, एक्शन बटन को भी रीडिजाइन किया गया है और इसे प्लास्टिक से बनाया गया है, जो वॉच अल्ट्रा 2 के मेटल बटन से बहुत अलग है।

डेटा का टेंशन खत्म: इस छोटू रिचार्ज में रोज मिलेगा 4GB, साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी

अब, ये नए बदलाव संकेत देते हैं कि ऐप्पल एक किफायती Apple Watch Ultra वेरिएंट पर काम कर सकता है। या फिर यह ऐप्पल वॉच अल्ट्रा सीरीज की कीमत कम करने पर काम कर सकता है ताकि अधिक यूजर इसे चुन सकें। इसे अभी भी ऐप्पल वॉच अल्ट्रा नंबर सीरीज के ऊपर रखा जाएगा, लेकिन हो सकता है कि यह पहले जितनी भारी कीमत के साथ न आए।

हालांकि, ऐप्पल को आधिकारिक लॉन्च से पहले FCC को विभिन्न प्रोटोटाइप भेजने की आवश्यकता होती है। और यह देखते हुए कि अगला ऐप्पल वॉच अल्ट्रा लॉन्च काफी आगे है, यह एक बहुत प्रारंभिक प्रोटोटाइप हो सकता है और फाइनल वर्जन में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Apple Watch Ultra 2 के स्पेसिफिकेशन
बता दें कि, ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 एक बड़े 49 एमएम डायल के साथ सफायर फ्रंट क्रिस्टल और 3,000 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आती है। यह नए S9 प्रोसेसर से लैस है और एक बार चार्ज करने पर 36 घंटे तक चलती है। यह हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ आती है और टेम्प्रेचर चेंज को ट्रैक करती है। इसके अन्य खास फीचर्स में वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग, ऑन-डिवाइस सिरी, ईसीजी, क्रैश डिटेक्शन और बहुत कुछ शामिल हैं।

(कलर फोटो क्रेडिट-zdnet)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें