Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़9 hmd branded smartphones will be launched soon say report - Tech news hindi

जल्द 9 स्मार्टफोन लॉन्च करेगा HMD, मिलेगा 108MP ट्रिपल रियर कैमरा

स्मार्टफोन मार्केट में HMD धूम मचाने के लिए तैयार है। ब्रांड एक-दो नहीं, बल्कि ढेर सारे स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, IMEI डेटाबेस पर 9 नए HMD स्मार्टफोन देखे गए हैं।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Feb 2024 06:30 PM
हमें फॉलो करें

स्मार्टफोन मार्केट में HMD धूम मचाने के लिए तैयार है। ब्रांड एक-दो नहीं, बल्कि ढेर सारे स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, IMEI डेटाबेस पर नौ नए HMD स्मार्टफोन देखे गए हैं। शुरुआत में दो HMD-ब्रांडेड फोन सामने आए थे। अब 9 और मॉडल सामने आए हैं, जिससे पता चलता है कि ब्रांड कुल 11 प्रोडक्ट पर काम कर रहा है। हालांकि स्मार्टफोन के सटीक स्पेसिफिकेशन फिलहाल सामने नहीं आए हैं, लेकिन IMEI डेटाबेस पर उनकी उपस्थिति प्रोडक्ट्स के अस्तित्व की पुष्टि करती है।

जल्द आ रहे हैं 9 HMD स्मार्टफोन
हाल ही में, NokiaMobile अकाउंट का नाम बदलकर HMD कर दिया गया, जो नोकिया के अंत का संकेत है। इसके ठीक कुछ दिनों बाद ही, जीएसएमचाइना के लोगों ने 9 नए HMD फोन देखे। IMEI डेटाबेस लिस्टिंग से फोन के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं होता है, लेकिन यह 9 HMD-ब्रांडेड प्रोडक्ट्स के अस्तित्व का जरूर खुलासा करता है।

- TA-1584
- TA-1588
- TA-1589
- TA-1592
- TA-1594
- TA-1595
- TA-1602
- TA-1605
- TA-1631

HMD ब्रांडेड प्रोडक्ट्स के मॉडल नंबर ऊपर बताए गए हैं। इन प्रोडक्ट्स का इंटरनल टेस्ट HMD Global Oy द्वारा किया जा रहा है। एचएमडी नए स्मार्टफोन के साथ नोकिया की पुरानी लोकप्रियता फिर से हासिल कर सकती है। लेकिन पहले, उन्हें ऐसे मॉडल लॉन्च करने होंगे जो हर यूजर की जरूरतों को पूरा करें।

HMD का मतलब ह्यूमन मोबाइल डिवाइसेस है। ब्रांड का लक्ष्य मानवता के लिए उपयोगी मोबाइल डिवाइस बनाना है। आशा करते हैं कि एचएमडी नए एचएमडी फोन के साथ महत्वपूर्ण सफलता हासिल करेगी और एचएमडी के साथ नोकिया का पुराना खिताब पुनः प्राप्त किया जा सकता है। 

हालांकि HMD के नए फोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन पहले यह पता चला था कि HMD-ब्रांडेड फोन में OIS के साथ 108MP ट्रिपल कैमरा होगा। इसके अलावा, कोडनेम इवान ब्लास द्वारा लीक किए गए थे। हम संभवतः MWC में डिवाइसेस की डिटेल देखेंगे।

ऐप पर पढ़ें