फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सइतनी देर क्यों? iPhone 14 में मिल रहा 5 साल पुराना एंड्रॉइड फीचर, बदल जाएगा लुक

इतनी देर क्यों? iPhone 14 में मिल रहा 5 साल पुराना एंड्रॉइड फीचर, बदल जाएगा लुक

एप्पल के आईफोन 14 स्मार्टफोन को लेकर लगातार नई रिपोर्ट सामने आ रही हैं। हर साल की तरह इस बार भी कंपनी इसके फीचर्स में कुछ बदलाव कर सकती है। अफवाहों की मानें तो आईफोन 14 का ओवरऑल बॉडी डिजाइन पहले जैसा...

इतनी देर क्यों? iPhone 14 में मिल रहा 5 साल पुराना एंड्रॉइड फीचर, बदल जाएगा लुक
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Feb 2022 09:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एप्पल के आईफोन 14 स्मार्टफोन को लेकर लगातार नई रिपोर्ट सामने आ रही हैं। हर साल की तरह इस बार भी कंपनी इसके फीचर्स में कुछ बदलाव कर सकती है। अफवाहों की मानें तो आईफोन 14 का ओवरऑल बॉडी डिजाइन पहले जैसा ही रहने वाला है हालांकि सबसे बड़ा बदलाव इसकी डिस्प्ले नॉच में होगा। 

आपको बता दें कि एप्पल ने 5 साल पहले अपने iPhone X के जरिए नॉच का डिजाइन पेश किया था। अब कंपनी आखिरकार इसे रिप्लेस करने जा रही है, वह भी होल पंच (Hole Punch) के जरिए। एंड्राइड कंपनियां डिस्प्ले में होल पंच 2017 से देती आ रही हैं। तो आखिर एप्पल को इस डिजाइन तक पहुंचने में इतना समय क्यों लग गया।

यह भी पढ़ें: गूगल पर सेव आपके Password कर देंगे 'कंगाल', बचने का बस यह एक तरीका

क्यों लगा इतना समय?
असल में आईफोन का नॉच कंपनी के लिए एक ज़रूरी डिजाइन एलिमेंट की तरह हो गया था, जो आईफोन के लिए एक पहचान की तरह है। यहां तक कंपनी अपने मैकबुक प्रो लैपटॉप्स में भी नॉच देने लग गई है। इसके साथ ही एप्पल के नॉच में कैमरा के अलावा कई दूसरे सेंसर्स भी मौजूद रहते हैं, जो होल-पंच में देना काफी मुश्किल है। 

यह भी पढ़ें: मिल गया तोड़! फोन लॉक करने की भी जरूरत नहीं, ऐसे छिपाएं अपनी WhatsApp चैट

आईफोन 14 को एक पिल-शेप का दूसरा होल-पंच मिल सकता है, इसके अलावा फ्रंट कैमरे के लिए एक पारंपरिक होल-पंच दिया जा सकता है। हम यह भी मान सकते हैं कि Apple इयरपीस को वर्तमान की तरह फोन के टॉप बेज़ल के अंदर रखेगा। 

epaper