DA Image
16 अप्रैल, 2021|4:55|IST

अगली स्टोरी

सैमसंग बंद कर रही Galaxy Note स्मार्टफोन सीरीज? जानिए क्या है वजह

साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग अब Galaxy Note सीरीज के तहत कोई स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगी। यह दावा एक ऑनलाइन रिपोर्ट में किया गया है। नोट सीरीज सैमसंग की एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज रही है। ये कंपनी के इकलौते स्मार्टफोन होते थे जिनके साथ S Pen मिलता था। हालांकि कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy S21 Ultra स्मार्टफोन में अब यह फीचर दे दिया है और जो जल्द ही दूसरे फोन्स में भी आ सकता है। 

नहीं आएगी कोई Note 21 सीरीज
दरअसल दो मशहूर टिप्स्टर ने दावा किया है कि सैमसंग नोट सीरीज को दुनियाभर में बंद कर रही है। टिप्स्टर Ice Universe ने ट्वीट करके कहा कि भविष्य में कोई Galaxy Note 21 स्मार्टफोन नहीं आएगा। यही बात एक दूसरे टिप्स्टर Ross Young ने भी कही। रॉस यंग की मानें तो कंपनी नोट सीरीज के तहत आखिरी डिवाइस Note 20 FE लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: 64MP कैमरा और 5000mAh बैटरी जैसे फीचर्स, आ रहे 3 नए Nokia स्मार्टफोन्स

बंद करने की क्या है वजह
दरअसल साल 2020 में कंपनी की S20 और नोट 20 सीरीज ग्राहकों को उतना नहीं लुभा पाई। इन दोनों सीरीज की बिक्री उम्मीद से काफी कम रही थी। ऐसे में नोट सीरीज को बंद करने की वजह हो सकती है कि कंपनी सिर्फ एक फ्लैगशिप सीरीज पर फोकस करना चाहती है। इससे सैमसंग न सिर्फ पैसे बचाएगी बल्कि गैलेक्सी S सीरीज के साथ ज्यादा इनोवेशन भी कर पाएगी। 

यह भी पढ़ें: दमदार फीचर्स के साथ आ रहे Samsung के 2 स्मार्टफोन, जानें डीटेल

कंपनी ने इस साल गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा स्मार्टफोन के साथ S पेन सपोर्ट देकर इस दावे को और मजबूत कर दिया कि सैमसंग नोट सीरीज को बंद करने जा रही है। हालांकि बता दें कि कंपनी ने कुछ हफ्तों पहले ही नोट सीरीज बंद होने की खबरों को सिरे से नकार दिया था। कंपनी का कहना है कि सैमसंग नोट सीरीज के फीचर्स को दूसरे डिवाइस में भी देना चाहती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samsung to discontinue Galaxy Note Series Smartphone know the reason