DA Image
21 नवंबर, 2020|11:46|IST

अगली स्टोरी

Samsung Galaxy Z Fold 3 में होगा अंडर-डिस्प्ले कैमरा, खास होगा डिजाइन

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 3 पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फोन में अंडर डिस्प्ले कैमरा देने जा रही है। अगर रिपोर्ट सही साबित होती है तो गैलेक्सी Z फोल्ड 3 सैमसंग का पहला स्मार्टफोन होगा जो इस तकनीक के साथ लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले खबरें थीं कि कंपनी गैलेक्सी एस21 में अंडर डिस्प्ले कैमरा तकनीक ला सकती है। 

खास डिजाइन वाला होगा डिस्प्ले
ETNews की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 3 स्मार्टफोन में स्पेशल डिस्प्ले डिजाइन देखने को मिलेगा। इस डिजाइन में कैमरा के ऊपर मौजूद पिक्सल्स चौड़े कर दिए जाएंगे, जिससे कैमरा डिस्प्ले के भीतर होने के बावजूद सही काम करेगा। दरअसल इस प्रकार के कैमरा के साथ डिस्प्ले से भीतर होने के कारण लाइट ब्लॉक होने की समस्या आ जाती है। माना जा रहा है कि सैमसंग बेहतर अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक का इस्तेमाल करेगी। 

सैमसंग नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को 2021 की तीसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। हालांकि यह दुनिया का पहला फोन नहीं होगा जिसमें अंडर डिस्प्ले कैमरा मिलेगा। ZTE Axon 20 5G और Vivo Apex 2020 जैसे स्मार्टफोन पहले ही इस टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हो चुके हैं। इसके अलावा चीन की स्मार्टफोन मेकर शाओमी भी अपनी अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन कर चुकी है।  

पढ़ें: 5000mAh बैटरी वाला Oppo A33 स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Samsung Galaxy Z Fold 3 स्मार्टफोन S-पेन सपॉर्ट के साथ आएगा। इस तकनीक के साथ आने वाला भी यह पहला फोल्डेबल फोन होगा। ऐसी खबरें हैं कि सैमसंग अपनी नोट सीरीज को बंद करने जा रही है और कंपनी का पूरा फोकस गैलेक्सी S सीरीज और फोल्डेबल सीरीज पर रहेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samsung Galaxy Z Fold 3 could be company first smartphone with under-display camera