DA Image
20 जनवरी, 2021|3:46|IST

अगली स्टोरी

जल्द आ रहा Jio का 4G स्मार्टफोन, 8000 रुपये से भी कम हो सकती है कीमत

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) जल्द ही अपना 4जी स्मार्टफोन लाने जा रही है। इसके जरिए कंपनी ना सिर्फ अपने 4जी फीचर फोन यूजर्स को स्मार्टफोन पर माइग्रेट कराने की कोशिश करेगी, बल्कि वोडाफोन और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों को भी 2जी यूजर्स खोने का डर रहेगा। 'Jio एक्सक्लूसिव' फोन को कंपनी चाइनीज ब्रैंड वीवो के साथ पार्टनरशिप के जरिए ला सकती है। 

8000 से सस्ता होगा जियो स्मार्टफोन
इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो कनेक्शन के साथ यह लॉक्ड हेंडसेट खरीदने पर ग्राहकों को डिस्काउंट, ओटीटी सब्सक्रिप्शन, शॉपिंग बेनिफिट्स और वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने ET को बताया कि लावा, कार्बन जैसी स्थानीय कंपनियों और कुछ चीनी कंपनियों के साथ भी जियो ऐसी पार्टनरशिप पर बातचीत कर रही है। जियो की योजना फोन को 8000 रुपये या उससे भी कम कीमत पर लाने की है।

Vivo Y1s होगा मॉडल का नाम
एक अन्य रिपोर्ट में सामने आया है कि जियो और वीवो पार्टनरशिप के तहत आने वाला फोन Vivo Y1s होगा। यह भारत में दिसंबर में लॉन्च हो सकता है। मशहूर टिप्स्टर मुकुल शर्मा के मुताबिक, वीवो Y1s की कीमत करीब 8000 रुपये होगी। इसमें ग्राहकों को 10 फीसदी कैशबैक, शॉपिंग बेनिफिट्स, 90 दिन के लिए Shemaroo सब्सक्रिप्शन और स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा। 

पढ़ें: Jio के रोज 3GB डेटा वाले प्लान, कीमत 349 रुपये से शुरू

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले, सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच, और एंड्रॉएड 10 आधारित FuntouchOS मिलेगा। फोन में 2 जीबी की रैम, 32 जीबी की स्टोरेज और मीडियाटेक हेलिओ P35 प्रोसेसर दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इसमें 4,030mAh की बैटरी दी जा सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Reliance Jio could partner with vivo to launch Vivo Y1s 4G smartphone under 8000 rupees