Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़shocking news Google new office space in Bengaluru monthly rent of over Rs 4 crore

Google की बड़ी डील, भारत में 4 करोड़ रुपये महीने के किराए पर लिया नया ऑफिस, स्पेस जानकर रह जाएंगे दंग

दिग्गज टेक कंपनी Google ने बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड में 6.49 लाख वर्ग फुट का ऑफिस लीज पर लिया है। गूगल ने बेंगलुरु में 62 रुपये प्रति वर्ग फुट किराए पर तीन साल की लॉक-इन अवधि के लिए ऑफिस रेंट पर लिया है।

Google new office space
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तानWed, 29 May 2024 12:45 PM
हमें फॉलो करें

दिग्गज टेक कंपनी Google ने बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड में 6.49 लाख वर्ग फुट का ऑफिस लीज पर लिया है। ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने एलेम्बिक सिटी, बेंगलुरु में 62 रुपये प्रति वर्ग फुट किराए पर तीन साल की लॉक-इन अवधि के लिए ऑफिस रेंट पर लिया है। इस ऑफिस के लिए गूगल हर महीने 4.23 करोड़ रुपये के किराए का भुगतान करेगा।

 

इस वजह से Google ने लिया भारत में नया ऑफिस

गूगल ने इस महीने की शुरुआत में अपने अमेरिकी ऑफिस से कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है और कई लोगों को भारत में भी स्थानांतरित कर दिया है। अमेरिकी ऑफिस से भारत में ट्रांसफर किए गए पदों के लिए ही कंपनी ने इस ऑफिस को लीज पर लिया है। हालांकि अभी इस बारें में कोई जानकारी नहीं है कि कितने लोगों को अमेरिकी ऑफिस से भारत में स्थानांतरित किया गया है।

 

भारत में बढ़ रहा गूगल का बिज़नेस

रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में गूगल कनेक्ट सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड लिमिटेड ने हैदराबाद में 600,000 वर्ग फुट ऑफिस स्पेस लिया। कंपनी अब भारत भर के पांच शहरों में काम करती है, जिसका कुल रियल एस्टेट फ़ुटप्रिंट 9.3 मिलियन वर्ग फुट है। वहीं इससे पहले खबर आई थी कि गूगल अपने पिक्सेल स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग भी भारत में करना शुरू कर रहा है।

 

इसके अलावा, यह भी बताया जा रहा है कि गूगल कुछ कामों को भारत में ट्रांसफर कर सकती है, क्योंकि भारत तरक्की कर रहा है। गूगल के भारत में बिज़नेस बढ़ाने ऐसा हो सकता है कि भारत में ऑफिस स्पेस की डिमांड तेजी से बढ़ने लगे और प्रॉपर्टी महंगी होने लगे।

 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें