Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Samsung may rollout Galaxy AI features to Galaxy Watch Series later this year

स्मार्टवॉच में मिलेगा AI फीचर्स का मजा, Samsung ने अपने यूजर्स को दी बड़ी खुशखबरी

साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग अपने Galaxy AI फीचर्स का सपोर्ट इस साल स्मार्ट वियरेबल्स में भी दे सकता है। यूजर्स को Galaxy Watch सीरीज में भी AI आधारित कई फीचर्स मिलने जा रहे हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Thu, 30 May 2024 02:45 PM
हमें फॉलो करें

साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung ने इस साल अपने फ्लैगशिप लाइनअप के साथ Galaxy AI फीचर्स पेश किए थे और इनका अपडेट कुछ पुराने फोन्स में दिया एचएस रहा है। खास बात यह है कि कंपनी सिर्फ स्मार्टफोन ही नहीं, इसके स्मार्ट वियरेबल्स में भी AI फीचर्स देगी। यह बदलाव लेटेस्ट अपडेट के बाद नई Galaxy Watch सीरीज में देखने को मिल सकता है।

सैमसंग को उम्मीद है की Galaxy AI टेक्नोलॉजी के साथ Galaxy Watch सीरीज में हेल्थ और फिटनेस से जुड़े सुधार किए जा सकेंगे और यूजर्स को अपग्रेड मिलने वाले हैं। स्मार्टफोन्स में लाइव ट्रांसलेट, फोटो असिस्ट और इंटरप्रेटर जैसे टूल्स देखने को मिल चुके हैं लेकिन अब कंपनी के वियरेबल्स को भी खास फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या फिर AI आधारित नए फीचर्स की लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं।

एनर्जी स्कोर

AI आधारित यह स्कोर यूजर्स को अपनी दैनिक स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा। यह नींद, हार्ट-रेट और ऐक्टिविटी डाटा को एकसाथ एनालाइज करने के बाद एक स्कोर वॉच पर दिखाएगा।

₹8749 में लूट लो 38000 रुपये वाली Samsung Galaxy Watch

वेलनेस टिप्स

यूजर्स को उनके स्पेसिफिक हेल्थ गोल्स को हासिल करने में मदद करने के लिए इनसाइट्स, इन्सपायरिंग टिप्स और गाइड दिखाई जाएगी, जिससे वे तय कर पाएं कि बेस्ट वर्कआउट या फिटनेस रूटीन किया है।

बेहतर स्लीप ट्रैकिंग

Samsung अपने स्लीप AI एल्गोरिदम को बेहतर बना रहा है। यह अब नींद के दौरान मूवमेंट, हार्ट रेट, सांस लेने की दर और नींद आने में लगने वाले वक्त के अलावा सहित नए डीप-स्लीप इनसाइट्स दिखाएगा।

बाकी सुधारों की बात करें तो AI फीचर्स के जरिए हेल्थ डाटा का एनालिसिस और उसके आधार पर रिजल्ट्स दिखाना बेहद आसान हो जाएगा। यूजर्स को रनिंग और साइकलिंग मीट्रिक्स में बदलाव दिखेंगे और पर्सनलाइज्ड हेल्थ रेट जोन के हिसाब से उनकी ग्रोथ की स्थिति दिखाई जाएगी।

32MP सेल्फी कैमरा वाला Samsung फोन सस्ते में, यहां मिल रही 3000 रुपये की छूट

कब से मिलने लगेंगे AI आधारित फीचर्स?

नए Galaxy AI आधारित फीचर्स One UI 6 Watch अपडेट के साथ अगले Galaxy Watch लाइनअप में मिलेंगे। हालांकि, कुछ यूजर्स को इन फीचर्स को बाकियों से पहले जून में बीटा टेस्ट करने का विकल्प मिलेगा और बाकियों को साल की दूसरी छमाही में इनका फायदा मिलने लगेगा।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें