फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्स गैजेट्स रिव्यूPebble Buds Pro: लंबा बैटरी बैकअप और शानदार साउंड क्वालिटी, कीमत सिर्फ 1,999 रुपये

Pebble Buds Pro: लंबा बैटरी बैकअप और शानदार साउंड क्वालिटी, कीमत सिर्फ 1,999 रुपये

इनमें एनवायरमेंट नॉइस कैंसिलेशन और क्वाड माइक्रोफोंस के अलावा ऑटो पॉज सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आइये जानते हैं कि इन भारी-भरकम फीचर्स के साथ क्या यह बजट सेगमेंट में बेस्ट इयरबड्स हैं?

Pebble Buds Pro: लंबा बैटरी बैकअप और शानदार साउंड क्वालिटी, कीमत सिर्फ 1,999 रुपये
Vishal Kumarविशाल अहलावत,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 05:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

मार्केट में किफायती दाम वाले ढेरों ट्रू वॉयरलैस इयरफोंस (TWS) मौजूद हैं। इन्हीं में से एक है Pebble Buds Pro, जिनकी कीमत 1,999 रुपए है। इनमें एनवायरमेंट नॉइस कैंसिलेशन और क्वाड माइक्रोफोंस के अलावा ऑटो पॉज सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। तो आइये जानते हैं कि इन भारी-भरकम फीचर्स के साथ क्या यह बजट सेगमेंट में आपके लिए बेस्ट इयरबड्स रहेंगे या नहीं? 

बॉक्स में क्या मिलता है? 
इसका बॉक्स दिखने में काफी प्रीमियम नजर आता है। फ्रंट में earboards की तस्वीर बनी है, वहीं पीछे की तरफ इसके कुछ फीचर्स को मेंशन किया गया है। बॉक्स खोलने पर सबसे पहले केस साथ इयरबड्स रखे नजर आते हैं। इससे नीचे की तरफ आपको यूजर मैन्युअल और टाइप सी चार्जिंग केबल के अलावा कुछ एक्स्ट्रा ईयर टिप्स भी दिए गए हैं। 

कैसा है डिजाइन
कंपनी ने इन्हें दो कलर ऑप्शन ब्लैक और वाइट में पेश किया है।  हमारे पास रिव्यू के लिए ब्लैक कलर ऑप्शन मौजूद है। केस का डिजाइन काफी हद तक बाकी कंपनियों जैसा ही है। इसमें ऊपर की तरफ कंपनी की ब्रांडिंग है और बीच में एक डिस्प्ले दिया गया है। जबकि नीचे टाइप सी चार्जिंग पोर्ट देखने को मिल जाता है। इसमें जैसे ही आप इयरबड्स को रखते हैं, इसका डिस्प्ले ऑन हो जाता है और वह चार्जिंग के लेवल को दिखाने लगता है। चार्जिंग केस में ही आपको लेफ्ट और राइट भी लिखा जाता है। इयरबड्स की बात करें तो यह काफी लाइटवेट हैं। इनमें एक छोटी सी लाइट भी दी गई है जो कनेक्टिविटी को दर्शाती है। हालांकि अगर इनमें भी लेफ्ट और राइट लिखा होता तो ज्यादा बेहतर होता।

साउंड क्वालिटी और फीचर्स
इसमें दिए गए डुअल ऑडियो ड्राइवर क्रिस्टल क्लियर HD साउंड और बढ़िया बास देते हैं। वहीं, चार माइक और ENC टेक्नोलॉजी के चलते आपको नॉइस फ्री कॉलिंग एक्सपीरियंस मिलता है। कीमत को देखते हुए हमें इनकी साउंड क्वालिटी सच में अच्छी लगी है। इसमें इन-बिल्ट स्मार्ट पॉज (Smart Pause) टेक्नोलॉजी भी दी गई है। इसके चलते जब भी आप कानों से ईयरफोन्स निकालते हैं तो फोन का म्यूजिक ऑटोमैटिकली पॉज हो जाता है और कान में लगाने पर वापस शुरू हो जाता है। 

पेबल बड्स प्रो में टच कंट्रोल भी दिया गया है, जिसके जरिए आप ट्रैक बदलने से लेकर वॉल्यूम कंट्रोल करने का काम कर सकते हैं। इसके अलावा, इनमें गूगल असिस्टेंट और सिरी वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है। ये Swat रेजिस्टेंट भी हैं, जिसका मतलब है कि थोड़ी बहुत पानी की बूंदों से ये खराब नहीं होते हैं। 

बैटरी बैकअप
पेबल बड्स प्रो में बड़े बैटरी बैकअप का दावा किया गया है। कंपनी की मानें तो इसे एक बार चार्ज करने के बाद 20 घंटे तक का प्लेटाइम मिलता है। इस दावे में हमें काफी हद तक सच्चाई दिखी है। इनमें आपको बढ़िया बैटरी बैकअप मिलता है। इतना ही नहीं, कंपनी की मानें तो इसमें 90 दिनों का स्टैंडबाय टाइम भी मिलता है। हालांकि इतने दिनों तक टेस्टिंग हम खुद से तो नहीं कर पाए। 

हमारा Verdict
2000 रुपये से कम कीमत में Pebble Buds Pro का सीधा मुकाबला boAt Airdopes 402, Realme Buds Q2 Neo और Redmi Earbuds 2C जैसे वायरलेस इयरबड्स के साथ है। पेबल के मुकाबले ये तीनों ही बड़े ब्रैंड हैं, हालांकि फीचर्स में पेबल बड्स प्रो भी कम नहीं हैं। इसका बैटरी बैकअप और साउंड क्वालिटी आपको निराश नहीं करती है। हालांकि बिल्ट-क्वालिटी थोड़ी बेहतर जरूर हो सकती थी। 

epaper