DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › गैजेट्स रिव्यू › Dizo Watch 2 Review: बड़ी डिस्प्ले और फिटनेस ट्रैकिंग, कीमत ₹2000 से कम
गैजेट्स रिव्यू

Dizo Watch 2 Review: बड़ी डिस्प्ले और फिटनेस ट्रैकिंग, कीमत ₹2000 से कम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sun, 26 Sep 2021 03:49 PM
Dizo Watch 2 Review: बड़ी डिस्प्ले और फिटनेस ट्रैकिंग, कीमत ₹2000 से कम

रियलमी के पार्टनर ब्रैंड Dizo ने कुछ दिन पहले ही अपनी दो नई स्मार्टवॉच Dizo Watch 2 और Dizo Watch Pro को लॉन्च कर दिया है। डीजो वॉच 2 कंपनी की डीजो वॉच का अपग्रेड मॉडल है, और काफी किफायती कीमत पर लाई गई है। इसकी कीमत सिर्फ 1,999 रुपये है। इसमें आपको बड़े डिस्प्ले के साथ 15 स्पोर्ट्स मोड, मेटल फ्रेम और हेल्थ मॉनिटरिंग जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। हम आपके लिए Dizo Watch 2 का रिव्यू ले आए हैं। 

डीजो वॉच 2 को चार कलर ऑप्शन- क्लासिक ब्लैक, गोल्डन पिंक, आइवरी वाइट और सिल्वर ग्रे में लॉन्च किया गया है। हमें इसका ब्लैक कलर वेरिएंट रिव्यू के लिए मिला है। पहली नजर में देखने पर यह बाकी आम स्मार्टवॉच जैसी ही नजर आती है। स्मार्टवॉच में आयताकार शेप वाला डायल दिया गया है। कंपनी ने इसमें मेटल फ्रेम का भी इस्तेमाल किया है, जो इसके लुक को बेहद प्रीमियम बनाता है। दाईं तरफ एक नेविगेशन बटन दिया है, जिसका इस्तेमाल स्क्रीन लॉक करने के लिए किया जा सकता है।

स्मार्टवॉच में 1.69 इंच का टचस्क्रीन TFT LCD डिस्प्ले मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह सेगमेंट का सबसे बड़ा डिस्प्ले है। डिस्प्ले का टच रेस्पॉन्स और ब्राइटेनस लेवल अच्छा है। नीचे स्वाइप करने पर नोटिफिकेशन खुलते हैं, जबकि ऊपर स्वाइप करने पर Menu खुल जाता है। इसी तरह राइट स्वाइप करने पर स्टेप काउंट, कैलरी बर्न, स्लीप डेटा, हार्ट रेट, वेदर, और म्यूजिक कंट्रोल्स खुल जाते है। जबकि लेफ्ट स्वाइप करने पर ब्राइटनेस, वाइब्रेशन, टॉर्च और सेटिग्स के कंट्रोल आते हैं। 

स्मार्टवॉच की बिल्ट क्वालिटी से आपको कोई शिकायत नहीं होगी। मेटल फ्रेम के चलते इसका डायल थोड़ा सा भारी महसूस होता है। स्मार्टवॉच का कुल वजन 52.5 ग्राम है। हालांकि फिर भी आप पूरा दिन इसे आराम से पहन कर रख सकते हैं। इसके स्ट्रैप की क्वालिटी भी अच्छी है। स्मार्टवॉच मैगेनेटिक चार्जिंग सपोर्ट करती है, जिसका केबल बॉक्स में ही दिया गया है। स्मार्टवॉच 5ATM वॉटर रजिस्टेंट है। यानी स्मार्टवॉच 10 मिनट तक 50 मीटर की गहरे पानी में भी खराब नहीं होगी। 

वॉच में कंपनी आपको 100 से ज्यादा वॉच फेस भी ऑफर कर रही है। इतना ही नहीं, आप चाहें तो अपनी तस्वीर को भी वॉच फेस बना सकते हैं। फिटनेट ट्रैकिंग के लिए इसमें हार्ट रेट ट्रैकर, SpO2 मॉनिटर और स्लीप मॉनिटर के साथ 15 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। इसमें इनडोर व आउटडोर मोड्स हैं, जो अलग-अलग वर्कआउट के हिसाब से आपका डेटा कलेक्ट करते हैं। इसके अलावा आपको पानी पीने का अलर्ट, ब्रीदिंग ट्रेनिंग और महिलाओं के लिए खास menstrual cycle भी दी गई है। 

स्मार्टवॉच को फोन से कनेक्ट करने के लिए आपको Dizo App डाउनलोड करना होगा। यह ऐप एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। इसी ऐप पर आपको वर्कआउट डीटेल्स मिलेंगी, और यहीं से आप स्मार्टवॉच की सेटिंग्स भी बदल पाएंगे। डीजो वॉच 2 में मिलने वाले दूसरे फंक्शन्स में म्यूजिक कंट्रोल, कैमरा कंट्रोल, ऐक्सेप्ट/रिजेक्ट कॉल और स्मार्ट नोटिफिकेशन शामिल हैं। आपको वॉच में वेदर, अलार्म, स्टेप काउंटर, स्टॉप वॉच, और Find My Phone की भी सुविधा मिलती है। स्मार्टवॉच 260mAh की बैटरी के साथ आती है। यह बैटरी सिंगल चार्ज पर 10 दिन तक का बैटरी बैकअप ऑफर करती है। इसे फुल चार्ज होने में करीब 2 घंटे का समय लगता है। 

संबंधित खबरें