Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Redmi Buds 5C with 36 hours of battery life launched in India under 2000 rupees

सस्ते में लॉन्च हुए धांसू Redmi Earbuds, फुल चार्ज पर 36 घंटे तक सुनाएंगे म्यूजिक

टेक ब्रैंड Xiaomi ने भारतीय मार्केट में अपने नए बजट इयरबड्स Redmi Earbuds लॉन्च कर दिए हैं। इनमें नॉइस कैंसिलेशन सपोर्ट दिया गया है और फुल चार्ज पर इनसे 36 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी।

Redmi Buds 5C
Pranesh Tiwari लाइव हिन्‍दुस्‍तान Wed, 10 July 2024 07:24 PM
हमें फॉलो करें

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने Redmi 13 5G स्मार्टफोन के साथ नए Redmi Buds 5C इयरबड्स लॉन्च कर दिए हैं। इन इयरबड्स को कंपनी के लेटेस्ट लाइनअप का हिस्सा बनाया गया है और इनमें हाइब्रिड ऐक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इन इयरबड्स के फुल चार्ज होने पर 36 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम मिलेगा।

नए Redmi Buds 5C में यूजर्स को 40dB हाइब्रिड ANC सपोर्ट दिया गया है, जिससे म्यूजिक सुनने से लेकर कॉलिंग तक यूजर्स को बेहतरीन इमर्सिव अनुभव मिलेगा। इन इयरबड्स को SBC और AAC कोडेक्स का सपोर्ट भी मिला है। खास ट्रांसपैरेंसी मोड के चलते यूजर्स को म्यूजिक सुनने के दौरान भी आसपास की आवाजें सुनने में मदद मिलेगी।

500 रुपये से कम में मिलने लगे बेस्ट इयरफोन्स, लिस्ट में boAt और JBL सब शामिल

पांच साउंड प्रोफाइल्स का सपोर्ट

यूजर्स Buds 5C के कई फीचर्स को Xiaomi Earbuds ऐप के साथ ऐक्सेस किया जा सकेगा। इसी ऐप के जरिए यूजर्स को कस्टमाइज कंट्रोल्स भी मिल जाएंगे। 12.4mm डायनमिक टाइटेनियम ड्राइवर्स के साथ आने वाले इयरबड्स में पांच साउंड प्रोफाइल्स का सपोर्ट दिया गया है। ये साउंड प्रोफाइल्स- स्टैंडर्ड, इनहैंस ट्रेबल, इनहैंस बास, इनहैंस वॉइस और कस्टम मोड हैं।

इयरबड्स को कंपनी ने IP54 रेटिंग के साथ डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस का सपोर्ट दिया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इनमें Bluetooth 5.3 के साथ गूगल के फास्ट पेयर का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा चुनिंदा शाओमी और रेडमी के साथ ऑडियो शेयरिंग फीचर का फायदा मिल जाता है और यूजर्स दो इयरबड्स पेयर में एक ही म्यूजिक सुन सकते हैं।

boAt के नए इयरफोन्स केवल 999 रुपये में, ANC का सपोर्ट और टाइप-C पोर्ट

बड्स में मिलेगी दमदार बैटरी लाइफ

फुल चार्ज होने की स्थिति में इयरबड्स के साथ 7 घंटे नॉन-स्टॉप म्यूजिक सुना जा सकता है। इसके अलावा ANC ऑफ होने की स्थिति में केस के साथ 36 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिल सकता है। केवल 10 मिनट इयरबड्स चार्ज करने के बाद इनसे दो घंटे तक म्यूजिक सुना जा सकेगा।

इतनी रखी गई Buds 5C की कीमत

भारत में Redmi Buds 5C को 1,999 रुपये कीमत पर लॉन्च किया गया है। इन्हें तीन कलर ऑप्शंस- एक्यूस्टिक ब्लैक, बास वाइट और सिंफनी ब्लू में खरीदा जा सकेगा। इन इयरबड्स की सेल 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे शुरू होगी और इन्हें कंपनी वेबसाइट्स के अलावा Amazon, Flipkat या Xiaomi रीटेलर्स से खरीदा जा सकेगा।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें