Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Oppo A3 Pro may come with IP69 rating which even iPhone 15 Pro Max and Galaxy S24 Ultra failed to offer

Oppo के सस्ते फोन में ऐसा फीचर, जो iPhone 15 Pro Max और Galaxy S24 Ultra में भी नहीं

चाइनीज टेक कंपनी Oppo की ओर से होम कंट्री में 12 अप्रैल को नया मिडरेंज फोन Oppo A3 Pro लॉन्च किया जाएगा। अब संकेत मिले हैं कि इस फोन में मिलने वाला खास फीचर महंगे आईफोन और सैमसंग फोन तक में नहीं मिलता।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Mon, 8 April 2024 04:58 PM
हमें फॉलो करें

चाइनीज टेक कंपनी Oppo जल्द अपनी होम-कंट्री में नया मिडरेंज स्मार्टफोन Oppo A3 Pro लॉन्च करने जा रही है। 12 अप्रैल को लॉन्च होने जा रहे इस फोन का डिजाइन और कलर ऑप्शंस सब सामने आ गए हैं। एक और बड़ा खुलासा यह हुआ है कि फोन में एक ऐसा फीचर मिलने वाला है, जो अब तक के सबसे पावरफुल Apple iPhone 15 Pro Max और Samsung Galaxy S24 Ultra में भी नहीं मिलता।

टिप्सटर Digital Chat Station की ओर Oppo A3 Pro के स्पेसिफिकेशंस और इससे जुड़े लीक्स शेयर किए गए हैं। ओप्पो के नए स्मार्टफोन का सबसे बड़ा हाइलाइट इसकी मजबूती रहने वाली है। लीक्स में सामने आया है कि Oppo A3 Pro को कंपनी IP69 रेटिंग के साथ लेकर आएगी। यानी धूल के अलावा इसे पानी से भी सुरक्षा मिलेगी।

Oppo का 64MP कैमरा फोन अब नए कलर में; केवल ₹21,999 में सबसे गजब डील

नहीं होगा फोन खराब होने का डर

IP69 रेटिंग का मतलब है कि Oppo A3 Pro को पानी के अंदर इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस रेटिंग के साथ आने वाले डिवाइसेज को धूल, पानी और बारिश जैसी स्थितियों में कोई खतरा नहीं रहता और इनके खराब होने का डर नहीं रहता। यह रेटिंग सबसे पावरफुल iPhone और Samsung फोन में भी नहीं मिलती।

कमाल की बात है कि ओप्पो इस तरह की मजबूती अपनी A-सीरीज के मिडरेंज डिवाइस में दे रहा है और ढेरों प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स तक इसका फायदा नहीं देते। ओप्पो का खुद का फ्लैगशिप फोन Oppo Find X7 Ultra भी IP68 रेटिंग के साथ ही आता है।

108MP कैमरा वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स पर बंपर डिस्काउंट, टॉप-3 डील्स की लिस्ट

ऐसे होंगे A3 Pro के स्पेसिफिकेशंस

संभावित स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Oppo A3 Pro में 6.7 इंच का कर्व्ड OLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर के साथ Android 14 पर बेस्ड ColorOS सॉफ्टवेयर, 12GB रैम और 512GB स्टोरेज मिलने वाला है। यह 64MP कैमरा सेटअप के अलावा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5000mAh बैटरी के साथ आ सकता है।

ऐप पर पढ़ें