Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Now watch videos or movies with your friends on whatsapp call as app supports audio sharing too

ट्रिक: दोस्त के साथ देखना चाहते हैं वीडियो या मूवी? अब WhatsApp कॉल पर बन जाएगा काम

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में एक नया फीचर शामिल किया गया है और स्क्रीन शेयरिंग के दौरान यूजर्स अब ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं। इस तरह आप आसानी से वीडियोज या मूवीज अपने दोस्तों के साथ देख सकते हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Wed, 8 May 2024 05:57 PM
हमें फॉलो करें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में लगातार नए फीचर्स का फायदा यूजर्स को दिया जा रहा है और हाल ही में मिले लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स को वीडियो कॉल्स के दौरान स्क्रीन के साथ ऑडियो शेयर करने का विकल्प भी मिलने लगा है। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि वॉट्सऐप वीडियो कॉल्स के दौरान कई यूजर्स एकसाथ वीडियोज या मूवीज देख सकते हैं। आइए जानते हैं कि यह ट्रिक कैसे काम करती है।

मेटा की ओर से पिछले साल अगस्त में यूजर्स को स्क्रीन शेयरिंग फीचर दिया गया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो कॉल्स के दौरान अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। यह फीचर गूगल मीट, माइक्रोसॉफ्ट और जूम जैसे प्लेटफॉर्म्स की ओर से ऑफर किए जा रहे स्क्रीन शेयरिंग फीचर की तरह ही काम करता है लेकिन अब तक इसके साथ केवल वीडियोज ही शेयर किए जा सकते थे और ऑडियो नहीं सुनाई देता था।

बड़े खतरे में करोड़ों एंड्रॉयड यूजर्स, कोई और कंट्रोल कर सकता है आपका फोन

लेटेस्ट अपडेट में हुआ बड़ा सुधार

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म की ओर से iOS यूजर्स को नया अपडेट दिया गया है, जिसके बाद स्क्रीन शेयरिंग के दौरान यूजर्स ऑडियो भी शेयर कर सकेंगे। आसान भाषा में समझें तो अब तक वीडियो कॉल के दौरान फोन की स्क्रीन शेयर करने पर केवल वीडियो और स्क्रीन पर दिख रहा कंटेंट ही सामने वाले को दिखता था। वहीं, अब उन्हें फोन में प्ले होने वाला ऑडियो भी सुनाई देगा।

दोस्त के साथ ऐसे देखें वीडियोज

वॉट्सऐप की मदद से दोस्त के साथ वीडियोज, रील्स या मूवीज देखने के लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

- सबसे पहले वॉट्सऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें।

- अब आपको उस दोस्त को वीडियो कॉल करना है, जिसके साथ वीडियोज या मूवीज देखना चाहते हैं।

- आपको सबसे नीचे दिख रहे ऑप्शंस में एक स्क्रीन कास्टिंग का आइकन दिखेगा, इसपर टैप करें और जरूरी परमिशंस दें।

- ऐसा करने के बाद आपके दोस्त को भी आपके फोन की स्क्रीन दिखने लगेगी।

- अब आप आसानी से वह वीडियो प्ले कर सकते हैं, जिसका लुत्फ उठाना चाहते हैं।

- ऑडियो शेयरिंग इनेबल होने का मतलब है कि आपके दोस्त को वीडियो के साथ उसका ऑडियो भी सुनाई देगा।

- आसानी से इस फीचर का इस्तेमाल आप वॉच पार्टी के लिए कर सकते हैं और चाहें तो ग्रुप वीडियो कॉल्स के जरिए की दोस्तों के साथ वीडियज का मजा ले सकते हैं।

चेतावनी! फोन से फौरन डिलीट कर दें ये ऐप्स, वरना हो जाएगी आपकी जासूसी

अगर आपको यह फीचर नहीं मिल रहा तो ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें। आप गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें