Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़most beatutiful AI influencer or fashion model can now win 16 lakh rupees and become the first Miss AI

सबसे खूबसूरत AI फैशन मॉडल की तलाश शुरू, Miss AI को मिलेगा ₹16 लाख का इनाम

दुनिया में पहली बार मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स की तर्ज पर Miss AI प्रतियोगिता होने जा रही है। इसका मकसद सबसे खूबसूरत और प्रभावशाली AI आधारित मॉडल या क्रिएटर की तलाश करना होगा और इसके रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।

Miss AI
Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Thu, 18 April 2024 08:58 AM
हमें फॉलो करें

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) जिंदगी के अलग-अलग पहलुओं का हिस्सा बन रहा है और सोशल मीडिया पर भी ढेरों AI इनफ्लुएंसर्स लाखों यूजर्स का दिल जीत रही हैं। फैशन इंडस्ट्री में AI मॉडल्स का जलवा देखने को मिल रहा है और अब सबसे खूबसूरत AI इनफ्लुएंसर की तलाश शुरू हो गई है। मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स की तरह दुनिया में पहली बार Miss AI कॉम्पिटीशन होने जा रहा है।

वर्ल्ड AI क्रिएटर अवॉर्ड्स (WAICA) ने घोषणा की है कि जल्द 'Miss AI Influencer pageant' आयोजित किया जाएगा। इसमें विजेता चुने जाने वाले AI इनफ्लुएंसर को 20,000 डॉलर (करीब 16 लाख रुपये) तक के इनाम दिए जाएंगे। इस आयोजन के लिए रजिस्ट्रेशंस 14 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं और रजिस्ट्रेशन एकदम फ्री रखा गया है। हालांकि, इसमें हिस्सा लेने के लिए कुछ शर्तें जरूर तय की गई हैं।

Instagram और Messenger ऐप्स में भी मिलने लगा मेटा AI का मजा, ऐसे उठाएं लुत्फ

केवल ये क्रिएटर्स ले सकेंगे हिस्सा

WAICA ने बताया है कि अवॉर्ड शो में हिस्सा लेने का मौका केवल उन क्रिएटर्स को मिलेगा, जिन्हें सोशल मीडिया पर AI मॉडल या अवतार के जरिए अपनी पहचान बनाई है। इसके अलावा 18 साल की आयु सीमा रखी गई है और इससे कम उम्र वाले क्रिएटर्स रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकते। हालांकि, इस बार पर कोई लिमिट नहीं लगाई गई कि AI अवतार या मॉडल बनाने के लिए किन टूल्स का इस्तेमाल किया गया हो और किन टूल्स का नहीं।

क्रिएटर्स DeepAI से लेकर MidJourney या फिर और किसी AI टूल के जरिए AI अवतार बना रहे हैं तो इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, अवतार या मॉडल का पूरी तरह AI टूल्स के जरिए बना होना अनिवार्य है और AI फैशन मॉडल बिल्कुल यूनीक होना चाहिए। इसे किसी मौजूदा मॉडल या सिलेब्रिटी से प्रेरित नहीं होना चाहिए। मजेदार बात यह है कि चार लोगों के जज पैनल में भी दो AI-जेनरेटेड फैशन मॉडल्स शामिल होंगे।

AI के जरिए लोकसभा चुनाव हैक करना चाहता है चीन, माइक्रोसॉफ्ट ने दी बड़ी चेतावनी

रखा गया है लाखों रुपये का इनाम

Miss AI टाइटल जीतने के लिए जो भी क्रिएटर्स हिस्सा लेंगे, उन्हें तीन प्राइज जीतने का मौका मिलेगा। पहले विजेता को 13,000 डॉलर (करीब 11 लाख रुपये), दूसरे विजेता या रनर-अप को 5000 डॉलर (करीब 4 लाख रुपये) और तीसरी पोजीशन पर रहने वाले क्रिएटर को 2,000 डॉलर (करीब 1.6 लाख रुपये) का इनाम मिलेगा। इस तरह कुल प्राइज पूल 20,000 डॉलर (करीब 16.72 लाख रुपये) रखा गया है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें