Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iqoo z9 turbo plus processor revealed ahead of launch know details

पावरफुल प्रोसेसर के साथ आ रहा यह जबरदस्त स्मार्टफोन, मिलेगी 16GB रैम, 80W चार्जिंग भी

iQOO Z9 Turbo+ स्मार्टफोन जल्द मार्केट में एंट्री करने वाला है। लॉन्च से पहले इस फोन के प्रोसेसर की जानकारी सामने आ गई है। एक टिपस्टर के अनुसार कंपनी इस फोन में डाइमेंसिटी 9300+ चिपसेट देने वाली है। फोन के बाकी फीचर आइकू Z9 टर्बो वाले ही हो सकते हैं।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 18 June 2024 08:43 AM
हमें फॉलो करें

iQOO ने इसी साल अप्रैल में अपने नए डिवाइसेज- iQOO Z9x, Z9 और Z9 टर्बो को लॉन्च किया था। अब कंपनी इसी सीरीज के एक नए फोन को लाने की तैयारी कर रही है। इस अपकमिंग स्मार्टफोन का नाम iQOO Z9 Turbo+ है। इस फोन के लॉन्च की जानकारी टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने दी है। लीक में फोन के फीचर्स के बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है। कंपनी ने भी अभी इस फोन की लॉन्च डेट को कन्फर्म नहीं किया है। इसी बीच एक टेक ब्लॉगर ने इस फोन के प्रोसेसर का खुलासा कर दिया है।

ब्लॉगर ने बताया कि आइकू का यह फोन डाइमेंसिटी 9300+ चिपसेट के साथ आएगा। फोन के फीचर्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि इसके फीचर और स्पेसिफिकेशन प्रोसेसर को छोड़ कर Z9 टर्बो जैसे हो सकते हैं। फिलहाल आइए जानते हैं Z9 टर्बो में क्या कुछ है खास।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
कंपनी इस फोन में 1260x2800 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.78 इंच का 1.5K AMOLED डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 4500 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल और 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। कंपनी का यह फोन 16जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में आता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 दे रही है। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दे रही है।

मोटोरोला का कमाल, नए फोन से कंट्रोल होंगे कई डिवाइस, अंडरवॉटर प्रोटेक्शन भी

इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड ऐंगल लेंस दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में दी गई यह बैटरी 80 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन IP64 वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड OriginOS 4 पर काम करता है। बताते चलें कि फोन की एंट्री सबसे पहले होम मार्केट यानी चीन में होगी।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें