Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iPhone 16 design camera design leaked showing vertical lens setup See image

पहले ही लीक हो गई iPhone 16 की फोटो, आपको कैसा लगा नया कैमरा डिजाइन?

ऐपल इस साल की दूसरी छमाही में iPhone 16 सीरीज के डिवाइसेज पेश करेगा और इनसे जुड़े लीक्स लगातार सामने आ रहे हैं। अब iPhone 16 की इस डमी इमेज सामने आई है और बैक पैनल पर वर्टिकल कैमरा सेटअप दिख रहा है।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Mon, 20 May 2024 08:41 PM
हमें फॉलो करें

कैलिफोर्निया की टेक कंपनी ऐपल इस साल की दूसरी छमाही में iPhone 16 लाइनअप लॉन्च करेगी और इससे जुड़े लीक्स अभी से सामने आ रही है। बीते दिनों iPhone 16 Pro Max की फोटो लीक हो गई थी और अब iPhone 16 की डमी इमेजेस सामने आई हैं। इतना तो तय है कि इस बार ऐपल कैमरा मॉड्यूल के डिजाइन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

पिछले लीक्स और रिपोर्ट्स में सामने आ रहा था कि नेक्स्ट जेनरेशन iPhone 16 में बैक पैनल पर एकदूसरे के ऊपर दो सेंसर्स वाला डुअल कैमरा वर्टिकल सेटअप में मिलेगा। अब टिप्सटर Majin Bu ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर iPhone 16 की डमी इमेज शेयर की है, जिसमें पिछले लीक्स के हिसाब से वर्टिकल कैमरा सेटअप दिख रहा है।

सस्ते में iPhone 15 Pro जैसा फोन, फीचर्स जबरदस्त और कीमत कर देगी खुश

लीक्स में दिखा iPhone 16 का डिजाइन

ऐपल डिवाइसेज के बैक पैनल पर अब तक चौकोर सा कैमरा मॉड्यूल मिलता रहा है, जिसमें दो कैमरा सेंसर्स रिंग्स की तरह दिखते हैं। वहीं नए iPhone 16 में iPhone 12 जैसी कैमरा प्लेसमेंट देखने को मिल सकती है। नए मॉड्यूल में एक के ऊपर एक दो कैमरा लेंस वाला वर्टिकल कैमरा सेटअप मिल सकता है और LED फ्लैश इसके बाहर दिया गया है।

डिवाइस में कर्व्ड एजेस दिख रहे हैं और बैक पैनल पर बीच में ऐपल लोगो दिख रहा है। पिछले लीक्स में सामने आया है कि iPhone 16 और iPhone 16 Plus को ऐपल ग्रीन, वाइट, ब्लैक, ब्लू और पिंक कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकता है।

लेटेस्ट iPhone 15 पर ₹19 हजार की छूट, अब चूके तो हाथ मलते रह जाएंगे आप

iPhone 16 में मिल सकते हैं कई अपग्रेड्स

नए लाइनअप में मिलने वाले अपग्रेड्स और इसके फीचर्स की बात करें तो iPhone 16 लाइनअप में 6.1 इंच से लेकर 6.9 इंच तक का डिस्प्ले मिल सकता है। इसके अलावा बड़े परफॉर्मेंस अपग्रेड के लिए नया चिपसेट मिलेगा। साथ ही बेहतर बैटरी लाइफ और कैमरा में कई सुधार भी जरूर देखने को मिलेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement