Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़hyperos update schedule for q2 2024 see eligible xiaomi and redmi smartphones

नए होने वाले हैं इतने सारे Xiaomi-Redmi स्मार्टफोन, लिस्ट में देखें अपने फोन का नाम

Xiaomi और Redmi के ढेर सारे नए-पुराने स्मार्टफोन HyperOS अपडेट प्राप्त करने वाले हैं। नए अपडेट आने से इन स्मार्टफोन्स में ढेर सारे नए फीचर्स जुड़ जाएंगे। लिस्ट में देखें अपने फोन का नाम

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानSat, 30 March 2024 07:05 PM
हमें फॉलो करें

Xiaomi और Redmi के ढेर सारे नए-पुराने स्मार्टफोन HyperOS अपडेट प्राप्त करने वाले हैं। नए अपडेट आने से इन स्मार्टफोन्स में ढेर सारे नए फीचर्स जुड़ जाएंगे। इससे पहले, कंपनी ने फरवरी के अंत में भी देश में कई एलिजिबल स्मार्टफोन्स के लिए हाइपरओएस अपडेट जारी किया था। कंपनी ने अब देश में एलिजिबल Xiaomi और Redmi स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए हाइपरओएस अपडेट के अगले पेज की घोषणा की है। कंपनी के नए स्मार्टफोन, स्मार्ट होम डिवाइस और इलेक्ट्रिक व्हीकल - जैसे कि नई Xiaomi SU7 - सभी के हाइपरओएस पर चलने की उम्मीद है।

नए हो जाएंगे इतने सारे फोन और टैब

कंपनी ने शनिवार को एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से Q2 2024 के लिए अपना हाइपरओएस रोलआउट प्लान शेयर किया है। एलिजिबल स्मार्टफोन की लिस्ट में Xiaomi 11 Lite, Xiaomi 11i, Xiaomi 11i HyperCharge, Xiaomi 11T Pro, Mi 11 Ultra, Mi 10, Redmi K50i, Redmi 12, Redmi 11 Prime, साथ ही Redmi 13C सीरीज और Redmi Note 11 सीरीज शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक, Xiaomi Pad 5 को भी हाइपरओएस पर अपडेट किया जाएगा।

hyperos update for xiaomi smartphones

नए अपडेट आने के क्या फायदा होगा?

जब इन Xiaomi और Redmi डिवाइसों के लिए हाइपरओएस अपडेट आएगा, तो यूजर्स को सिस्टम परफॉर्मेंस, टास्क स्विचिंग और मैसेज डिलीवरी में सुधार देखने को मिलेगा। कंपनी के अनुसार, इस बीच, सिस्टम द्वारा ली जाने वाली इनबिल्ट स्टोरेज की मात्रा भी कम कर दी गई है। यहां तक कि ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने जैसे काम भी MIUI 14 की तुलना में कम जगह लेते हैं और बहुत तेजी से पूरे होते हैं।

खुशखबरी, OnePlus 12 पहली बार मिल रहा सस्ता, डिस्काउंट के बाद इतनी रह गई कीमत

स्मार्ट होम डिवाइस भी कंट्रोल होंगे

हाइपरओएस पर अपडेट करने के बाद, आपको लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन तक भी एक्सेस मिलेगा, जबकि कंट्रोल सेंटर, आइकन और फॉन्ट को नया रूप दिया गया है। नई प्रॉडक्टिविटी फीचर्स जैसे वर्कस्टेशन मोड (टैबलेट के लिए) और इंटरकनेक्टिविटी फीचर्स - जिसमें आपके टैबलेट के माध्यम से आपके फोन की स्क्रीन को देखने की क्षमता भी शामिल है। शाओमी स्मार्ट हब का उपयोग करके, आप अलग-अलग स्मार्ट होम डिवाइसेस को देख सकते हैं और उन्हें कंट्रोल कर सकते हैं।

इन डिवाइस में पहले ही मिल चुका अपडेट

कंपनी ने कहा कि उसने पहले ही Xiaomi 13 Pro, Xiaomi 12 Pro, Redmi Note 12 और Redmi Note 13 सीरीज के स्मार्टफोन के साथ-साथ अन्य Redmi फोन के लिए हाइपरओएस अपडेट जारी कर दिया है। Xiaomi Pad 6 और Redmi Pad दोनों को कंपनी ने अपडेट भी कर दिया है। इस साल के अंत में और भी ज्यादा फोन और टैबलेट को हाइपरओएस अपडेट मिलने की उम्मीद है

70W फास्ट चार्जिंग और 12GB तक रैम, भारत में लॉन्च होने वाले हैं ये दो 5G फोन

शाओमी इंडिया का ट्वीट

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें