Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़hmd global says sorry to user for not showing accurate image of newly launched phones on website

स्मार्टफोन कंपनी ने यूजर्स को किया नाराज, अब मांगनी पड़ी माफी, लॉन्च किए थे तीन नए फोन

यूजर्स को एचएमडी ग्लोबल के नए फोन्स- पल्स और पल्स+ में खामी दिखी है। यूजर्स का कहना है कि एडवर्टाइजमेंट में कंपनी ने पल्स और पल्स+ को चारों तरफ एक जैसे बेजल्स वाले स्मार्टफोन के तौर पर प्रोमोट किया है, जबकि रियल लाइफ में फोन प्रोमोशनल इमेज से अलग है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 30 April 2024 07:33 AM
हमें फॉलो करें

नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली HMD Global को यूजर्स से माफी मांगनी पड़ी है। कंपनी ने हाल में अपने तीन नए स्मार्टफोन- HMD Pulse, HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro को लॉन्च किया था। इनमें से दो फोन- पल्स और पल्स+ में यूजर्स को कुछ खामी दिखी है। यूजर्स का कहना है कि एडवर्टाइजमेंट में कंपनी ने पल्स और पल्स+ को चारों तरफ एक जैसे बेजल्स वाले स्मार्टफोन के तौर पर प्रोमोट किया है, जबकि रियल लाइफ में फोन प्रोमोशनल इमेज से अलग हैं। यूजर्स की मानें तो असल डिवाइसेज का चिन (बॉटम बेजल) काफी थिक यानी मोटा है।

फोन्स के सही फोटो को किया गया अपलोड
गिजमोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार अब कंपनी ने इसके लिए यूजर्स से माफी मांगी है और वेबसाइट पर फोन्स के सही फोटो को अपलोड कर दिया है। कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर Lars Silberbauer ने एक बयान जारी करके खेद जताया और कहा कि कंपनी ने ऐसा जानबूझ कर नहीं किया है। साथ ही लार्स से यूजर्स को भरोसा दिलाया कि अब वेबसाइट पर फोन्स का ऐक्युरेट फोटो लगा दिया गया है। कंपनी के तीनों नए फोन 'Gen 1 repairability' के साथ आते हैं, ताकि यूजर इसकी बैटरी और स्क्रीन को आसानी से बदल सकें।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
कंपनी अपने तीनों नए फोन्स में 6.65 इंच का डिस्प्ले ऑफर कर रही है। इस एचडी+ डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल 600 निट्स का है। डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आते हैं। प्रोसेसर के तौर पर फोन्स में Unisoc T606 चिपसेट दिया गया है। तीनों फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन अलग-अलग हैं।

वनप्लस 12 और नॉर्ड सीरीज के फोन हुए सस्ते, टॉप डील्स ऑफ द वीक में मची लूट

पल्स में कंपनी 13 मेगापिक्सल और पल्स+ में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दे रही है। दोनों फोन का सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। पल्स प्रो की बात करें, तो इसका मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा फोन के रियर में एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आने वाले इन फोन्स की बैटरी 5000mAh की है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें