Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़hmd global is developing three new smartphones named hmd nighthawk tomcat and fusion

HMD ला रहा एमोलेड डिस्प्ले वाले तीन धाकड़ फोन, मिलेगा 108MP कैमरा, हैवी रैम और तगड़ी बैटरी

HMD Global तीन नए स्मार्टफोन डेवलप कर रहा है, जिसमें दो मिडरेंज फोन शामिल हैं। इन तीनों स्मार्टफोन का नाम HMD Nighthawk, HMD Tomcat और HMD Project Fusion हो सकता है।

hmd nighthawk, hmd tomcat, hmd project fusion
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानFri, 31 May 2024 07:44 AM
हमें फॉलो करें

नोकिया की पैरेंट कंपनी HMD Global तेजी से अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एचएमडी ग्लोबल तीन नए स्मार्टफोन डेवलप कर रहा है, जिसमें दो मिडरेंज फोन शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, इन स्मार्टफोन्स में पल्स स्मार्टफोन के समान स्पेसिफिकेशन होंगे, जिन्हें कंपनी ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अपकमिंग एचएमडी फोन पिछले नोकिया फोन की तरह ही वाइब्रेंट कलर्स और सॉफ्ट लाइन्स में उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

नोकियामोब की रिपोर्ट के अनुसार, इन तीनों स्मार्टफोन का नाम HMD Nighthawk, HMD Tomcat और HMD Project Fusion हो सकता है। पहले वाले दो फोन कथित तौर पर मिड-रेंज फोन होंगे, जबकि बाद वाले को एक रग्ड स्मार्टफोन बताया जा रहा है। खास बात यह है कि स्मार्टफोन के नाम अभी फाइनल नहीं हुए हैं।

HMD Nighthawk के स्पेसिफिकेशन (संभावित)

HMD Nighthawk

लिस्ट में पहला स्मार्टफोन एचएमडी नाइटहॉक बताया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार इसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें कथित तौर पर पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें OIS के साथ 108-मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सेल का सेकेंडरी सेंसर होगा, जबकि फ्रंट में 32-मेगापिक्सेल का कैमरा दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 4s जेन 1 चिप दिया जा सकता है, साथ ही इसमें 5000 एमएएच की बैटरी भी दी जा सकती है।

फोन के अन्य फीचर्स में एंड्रॉयड 14, ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई 5, डुअल स्पीकर, एनएफसी सपोर्ट और 3.5 मिमी हेडफोन जैक शामिल हो सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एचएमडी नाइटहॉक की कीमत कथित तौर पर 8GB+128GB वेरिएंट के लिए EUR 250 (लगभग 22,500 रुपये) होगी।

पूरे ₹35000 कम में 1 लाख का Apple MacBook, यहां मिल रहा छप्परफाड़ डिस्काउंट

HMD Tomcat के स्पेसिफिकेशन (संभावित)

HMD Tomcat

रिपोर्ट के अनुसार, एचएमडी टॉमकैट में भी 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और HDR 10+ सपोर्ट के साथ फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले हो सकता है। इसके अलावा, फोन, 4nm आर्किटेक्चर पर बेस्ड स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 चिपसेट से लैस हो सकता है। फोटोग्राफी के लिए, फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है जिसमें OIS के साथ एक 108-मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा, साथ ही 8-मेगापिक्सेल और 2-मेगापिक्सेल के लेंस मिल सकते हैं।

इसमें ब्लूटूथ 5.2, 33W चार्जिंग के साथ 4900 एमएएच की बैटरी, IP67 रेटिंग, स्टीरियो स्पीकर और एनएफसी सपोर्ट जैसे अन्य फीचर्स मिलने की भी खबर है। एचएमडी टॉमकैट की कीमत 8GB+256GB वेरिएंट के लिए EUR 400 (लगभग Rs 36,000) होगी।

₹6999 में 50MP कैमरे वाला फोन लाया Moto, इसमें Dolby Atmos साउंड और मजबूत डिस्प्

HMD Project Fusion के स्पेसिफिकेशन (संभावित)

HMD Project Fusion

रिपोर्ट में कहा गया है कि एचएमडी प्रोजेक्ट फ्यूजन केवल एक प्रोटोटाइप हो सकता है। इसमें 6.6 इंच का IPS फुल एचडी प्लस डिस्प्ले होने की खबर है। रिपोर्ट के अनुसार, फोन में 8GB रैम के साथ क्वालकॉम QCM6490 चिपसेट मिलेगा। इसमें 30W (वायर्ड) और 15W (वायरलेस) फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4800 एमएएच की बैटरी मिलने की उम्मीद है। कथित तौर पर इसका डाइमेंशन 164×76×8.6 एमएम हो सकता है, जबकि अन्य खास फीचर्स में वाई-फाई 6E, एचएमडी स्मार्ट आउटफिट्स, डायनेमिक ट्रिपल ISP, पोगो पिन और 3.5 एमएम जैक जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

फिलहाल, किसी भी स्मार्टफोन की लॉन्च डेट या टाइमलाइन सामने नहीं आई है साथ में यह भी ध्यान रहें कि यह सभी स्पेसिफिकेशन्स एक अनऑफिशियल रिपोर्ट पर आधारित हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें