Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़hmd fusion smartphone featuring 108mp camera coming soon with new hmd tab

Nokia वाली कंपनी का नया स्मार्टफोन, मिलेगा 108MP का कैमरा, ऐपल वाला बेहद खास फीचर भी

नोकिया के फोन बनाने वाली HMD मार्केट में 108 मेगापिक्सल के मेन कैमरा वाला फोन लाने की तैयारी कर रही है। यह फोन 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। फोन के अलावा एचएमडी का टैबलेट भी मार्केट में एंट्री करने वाला है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 June 2024 10:28 AM
हमें फॉलो करें

नोकिया (Nokia) के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी- HMD अपना नया डिवाइस लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी के इस अपकमिंग फोन का नाम- HMD Fusion है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। इसी बीच आई एक लीक रिपोर्ट में इस अपकमिंग फोन के फीचर्स के बारे में कई जानकारियां सामने आ गई हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फोन 6.6 इंच के IPS डिस्प्ले और 108MP के मेन कैमरा से लैस होगा। फोन में ऑफर किया जाने वाला यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। फोन में कंपनी ऐपल MagSafe जैसा फीचर भी देने वाली है।

108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा
प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट दे सकती है। फोन का कैमरा सेटअप जबरदस्त रहने वाला है। लीक की मानें तो इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसमें 108 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर शामिल हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है। फोन की बैटरी 4800mAh की हो सकती है, जो 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

hmd fusion

ऐपल जैसा मैग्नेटिक अटैचमेंट
कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई 6E और 3.5mm हेडफोन जैक ऑप्शन मिलेंगे। फोन की सबसे बड़ी खूबी पोगो पिन्स हैं। यह मैग्नेटिक अटैचमेंट्स है, जो काफी हद तक ऐपल के MagSafe से इंस्पायर्ड लगते हैं। इसकी मदद से फोन में आप तीसरा कैमरा, वायरलेस चार्जिंग या गेमिंग कंट्रोलर को फोन से अटैच कर सकते हैं। फोन का डाइमेंशन 164mm x 76mm x 8.6 mm का होगा।

अगले हफ्ते लॉन्च होंगे ये जबरदस्त स्मार्टफोन, लिस्ट में वनप्लस और मोटोरोला भी

HMD Tab Lite भी होगा लॉन्च
कंपनी HMD Tab Lite को भी जल्द लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार इस टैब में आपको 1340 x 800 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 8.7 इंच का IPS डिस्प्ले मिलेगा। यह डिस्प्ले 560 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल को सपोर्ट करेगा। यह टैब 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। यह Unisoc T610 प्रोसेसर पर काम करेगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें आपको 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। टैब की बैटरी 5500mAh की होगी, जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। कंपनी इस टैब को 4G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च करेगी।

(Image: Android Police & Gizmochina)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें