Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Here is how to chose best recharge plan with data and calling benefits Some tips for you

रीचार्ज करवाने से पहले जान लें ये टिप्स, बेस्ट ऑफर मिलेगा और बड़ी बचत भी होगी

अपने लिए बेस्ट रीचार्ज प्लान का चुनाव करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। इस तरह आप ना सिर्फ बेस्ट प्लान का चुनाव कर पाएंगे, बल्कि आपकी बचत भी हो सकती है।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दु्स्तानThu, 16 May 2024 07:30 PM
हमें फॉलो करें

मोबाइल रीचार्ज करवाने से पहले अगर आपको कुछ आसान टिप्स पता हों तो ना सिर्फ बेस्ट ऑफर्स का फायदा मिल सकता है, बल्कि आप बड़ी बचत भी कर सकते हैं। ज्यादातर डिवाइसेज अब डुअल सिम का सपोर्ट देते हैं, ऐसे में आपके पास एक से ज्यादा नंबर्स पर रीचार्ज करने का विकल्प मिलता है। आप कई टेलिकॉम ऑपरेटर्स के प्लान्स में से भी अपने लिए सही का चुनाव कर सकते हैं। आपको प्रीपेड रीचार्ज करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिनकी लिस्ट हम शेयर कर रहे हैं।

अपनी जरूरतों को समझें

सबसे पहले यज समझें कि आपकी जरूरतें क्या हैं, आप कितने कॉल करते हैं, या फिर आप कितना डाटा इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा तय करें कि आपको कौन-कौन से अतिरिक्त लाभ चाहिए, जैसे SMS, OTT, या रोमिंग की जरूरत तो नहीं है।

अलग-अलग ऑपरेटर्स के प्लान की तुलना करें

जरूरी है कि आप अलग-अलग टेलिकॉम ऑपरेटर्स की ओर से ऑफर किए जाने वाले कई प्लान्स की तुलना करें। इसके अलावा अपनी जरूरतों के हिसाब से सही प्लान चुनें। आप चाहें तो ऑनलाइन प्लान्स की तुलना ऑनलाइन वेबसाइट्स की मदद से कर सकते हैं।

क्या बार-बार गर्म हो रहा है आपका फोन? फौरन बदल लें ये सेटिंग्स

डाटा ऑफर पर ध्यान दें

अगर आप उन यूजर्स में से एक हैं, जो भारी-भरकम डाटा इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा प्लान चुनें जिसमें ढेर सारा डाटा मिलता है। कई टेलिकॉम ऑपरेटर्स अनलिमिटेड 5G डाटा भी ऑफर कर रहे हैं।

कॉलिंग ऑफर पर ध्यान दें

वहीं अगर आप कॉल्स ज्यादा करते हैं तो ऐसे प्लान का चुनाव कर सकते हैं जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग कम कीमत पर मिलती है। इसके अलावा ढेरों प्लान्स रोज ढेरों SMS भेजने का विकल्प भी देते हैं।

हर जगह ना शेयर करें अपना आधार नंबर, ऐसे डाउनलोड करें बिना नंबर वाला आधार कार्ड

वैलिडिटी पर गौर करना जरूरी

अपनी जरूरत के हिसाब से वैलिडिटी वाला प्लान चुनें। वहीं अगर आप अक्सर रिचार्ज करना भूल जाते हैं, तो लंबी वैलिडिटी वाला प्लान चुनें। इसके अलावा आपको इस बात पर गौर करना चाहिए कि कौन सी कंपनी की कस्टमर सर्विस बेहतर है।

आप रीचार्ज मैनेज करने के लिए रीचार्ज ट्रैकर ऐप्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। ऐसे ऐप्स प्लान के बेनिफिट्स मैनेज करने में मदद करते हैं और रीचार्ज का रिमाइंडर भी देते हैं।

ऐप पर पढ़ें