Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़google play store update allows users to remotely uninstall apps here is how it works

बिना फोन को हाथ लगाए डिलीट कर पाएंगे ऐप्स, Play Store में आया कमाल फीचर

एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर में एक नया अपडेट दिया गया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स आसानी से कोई भी ऐप बिना डिवाइस को हाथ लगाए, किसी दूसरे डिवाइस या PC से डिलीट कर सकते हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Wed, 29 May 2024 09:10 PM
हमें फॉलो करें

अगर किसी वजह से आपका फोन दूर रखा है, चोरी हो गया है या फिर उसे भूल गए हैं तो कोई पर्सनल या सीक्रेट ऐप उसे बिना हाथ लगाए डिलीट की जा सकेगी। Android यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर के लेटेस्ट अपडेट में यह नया फीचर दिया गया है और यह फीचर उन यूजर्स के खासा काम आएगा, जो कई एंड्रॉयड डिवासेज इस्तेमाल करते हैं। आइए जानते हैं कि यह फीचर कैसे काम करेगा।

यूजर्स अगर एक से ज्यादा डिवाइसेज इस्तेमाल करते हैं तो नया फीचर एकसाथ कई डिवाइसेज मैनेज करना आसान बना देगा। अब तक यूजर्स को किसी अन्य डिवाइस या फिर PC से अपने एंड्रॉयड फोन में ऐप्स डाउनलोड या इंस्टॉल करने का विकल्प तो मिल रहा था लेकिन वे कोई ऐप्स डिलीट नहीं कर सकते थे। अब नए अपडेट ने ऐप्स डिलीट का विकल्प भी दे दिया है।

Android 15 के नए फीचर्स से उठा पर्दा, लेटेस्ट अपडेट के बाद ऐसे बदलेगा आपका फोन

गूगल प्ले स्टोर में मिल रहा है अपडेट

रिमोटली ऐप्स डिलीट करने का विकल्प यूजर्स के लिए ग्लोबली रोलआउट कर दिया गया है। हालांकि, यह अपडेट कई फेज में रोलआउट हो रहा है ऐसे में संभव है कि अब तक आपके डिवाइस में यह विकल्प ना मिल रहा हो। आप नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करते हुए आजमा सकते हैं कि ऐप्स रिमोटली अनइंस्टॉल कर पा रहे हैं या नहीं।

फोन में ऐसे रिमोटली डिलीट करें ऐप्स

- सबसे पहले Google Play Store ओपेन करें और अपने गूगल अकाउंट से लॉगिन करें।

- अपनी प्रोफाइल तस्वीर पर टैप करें।

- अब Manage apps & device पर जाएं। इसके बाद Manage टैब पर जाएं।

- उस डिवाइस को चुनें जिससे आप ऐप हटाना चाहते हैं।

- उस ऐप को चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं और Uninstall बटन पर टैप करें।

- आखिर में अपने आप वह ऐप उस डिवाइस से डिलीट हो जाएगा, जिसका चुनाव आपने किया है।

 

Google I/O 2024 में दिखा AI का जलवा, Android 15 के साथ प्रोजेक्ट स्टारलाइन लॉन्च

ढेर सारे डिवाइसेज को मिला सपोर्ट

दूर से ऐप्स डिलीट करने का नया विकल्प उन सभी एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध है, जिनमें Google Play Store है। इसकी लिस्ट में स्मार्टफोन से लेकर टैबलेट, टीवी और स्मार्टवॉच तक शामिल हैं। आप आसानी से एकसाथ ढेरों डिवाइसेज मैनेज कर सकते हैं और ऐप्स इंस्टॉल या डिलीट करना आसान हो गया है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement