Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Google Pixel cheaper phones get Gemini AI features Locate Your Phone Even When Off

अब Google के इन सस्ते फोन में मिलेंगे ढ़ेरों AI फीचर्स, देख यूजर्स हो जाएंगे 'हैप्पी'

Google अपने Pixel सीरीज के कई फोन को AI जेमिनी नैनो का सपोर्ट देने वाला है। Pixel में फाइंड माई डिवाइस अब आपके फोन का पता लगा सकता है, भले ही वह बंद हो या बैटरी खत्म हो गई हो। जानें अन्य फीचर्स के बारे में:

Google Pixel 8 & Pixel 8 Pro
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तानWed, 12 June 2024 11:40 AM
हमें फॉलो करें

Google अपने Pixel सीरीज के कई फोन को AI जेमिनी नैनो का सपोर्ट देने वाला है। AI मॉडल जेमिनी नैनो अब Pixel 8 और Pixel 8a पर डेवलपर ऑप्शन के रूप में उपलब्ध है। बता दें कि फिलहाल जेमिनी नैनो का सपोर्ट चुनिंदा स्मार्टफोन्स में मिलता है, जिसमें गूगल पिक्सल 8 प्रो और हाल ही में लॉन्च की गई सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज शामिल है। लेकिन अब ये खास AI फीचर्स गूगल के सस्ते फोन में भी देखने को मिलेंगे:

 

Google Pixel में अब मिलेंगे ये AI फीचर्स

Pixel में फाइंड माई डिवाइस अब आपके फोन का पता लगा सकता है, भले ही वह बंद हो या बैटरी खत्म हो गई हो। यह सुविधा सुनिश्चित करती है कि आपका स्थान डेटा निजी और एन्क्रिप्टेड रहे। इसके साथ ही नए AI फीचर के तहत अब यूजर्स को नए कॉल लॉग में एक नया शॉर्टकट भी मिल रहा है जो रिवर्स फोन नंबर सर्च को आसान बनाता है और यह पता लगाने का प्रयास करता है कि सबसे पहले कौन कॉल कर रहा था। यह Pixel फोल्ड के साथ-साथ Pixel 6 और नए फोन पर भी उपलब्ध होगा।

 

गूगल का नया अपडेट पिक्सेल 6 प्रो, 7 प्रो और पिक्सेल फोल्ड में कैमरे में मैनुअल लेंस पिकिंग लाता है। यह सुविधा Pixel 8 Pro पर पहले से ही उपलब्ध थी। यदि यह सेटिंग बंद है, तो कैमरा आटोमेटिकली फ़्रेम में फोकस ऑब्जेक्ट को चुनता है। Google वॉलेट अब भारत में उपलब्ध है, जो यूजर्स को बोर्डिंग पास, लॉयल्टी कार्ड, इवेंट टिकट, पब्लिक ट्रांसपोर्ट टिकट, गिफ्ट कार्ड और बहुत कुछ स्टोर करने का एक्सेस देता है।

 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें