Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Google brings AI Assistant Gemini Android app to India with support for 9 Indian languages

भारत आया Google का FREE AI Gemini ऐप, जो देगा आपकी सब मुसीबतों का हल

Google ने आखिरकार हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित 9 भारतीय भाषाओं के साथ भारत में अपना जेमिनी एआई ऐप लॉन्च कर दिया है।

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तानTue, 18 June 2024 12:36 PM
हमें फॉलो करें

Google का AI जेमिनी App अब भारत में आ गया है। जेमिनी ऐप को एंड्रॉयड फोन के लिए उपलब्ध कराया गया है। Google ने आखिरकार हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित 9 भारतीय भाषाओं के साथ भारत में अपना जेमिनी एआई ऐप लॉन्च कर दिया है।

बता दें कि Google ने फरवरी में अपने बार्ड AI चैटबॉट को जेमिनी के रूप में रीब्रांड किया और बाद में एक अलग ऐप लॉन्च किया। हालाँकि, भारत में जेमिनी यूजर्स को स्टैंडअलोन ऐप के लिए लगभग चार महीने तक इंतजार करना होगा, जिससे चैटबॉट का उपयोग अधिक सुविधाजनक हो जाएगा।

 

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में जेमिनी के भारत ऐप लॉन्च के संबंध में घोषणा की। पिचाई ने लिखा कि एक रोमांचक खबर है, आज हम भारत में जेमिनी मोबाइल ऐप लॉन्च कर रहे हैं, जो अंग्रेजी और 9 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। हम इन स्थानीय भाषाओं को जेमिनी एडवांस्ड के साथ-साथ अन्य नई सुविधाओं में भी जोड़ रहे हैं।

कैसे करें गूगल जेमिनी ऐप डाउनलोड

गूगल जेमिनी ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। यहां सर्च बॉक्स में 'Google Gemini' लिखकर सर्च करें। इसके बाद ऐप आपको दिखने लगेगा। अब इसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें। बता दें कि iOS पर जेमिनी एक्सेस अगले कुछ हफ्तों में सीधे Google ऐप से शुरू हो रहा है। गूगल जेमिनी ऐप ऑनलाइन सर्च को आसान बना देगा। इसके साथ ही जेमिनी ऐप में कई एडवांस्ड फीचर दिए गए हैं, जिससे आप ऑटोमेटिक मोड में बोलकर कोई भी चीज सर्च कर सकेंगे।

 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें