Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़elon musk x tv app tipped to launch soon targeting platforms like youtube

स्मार्ट टीवी पर आ रहा एलन मस्क का X TV app, सीधे यूट्यूब को देगा टक्कर; ये है खास

Elon Musk अब टेलीविजन के क्षेत्र में तहलका मचाने की तैयारी कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स एक डेडिकेटेड टीवी ऐप के लॉन्च के साथ टेलीविजन के क्षेत्र में एंट्री करने की तैयारी में है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानWed, 24 April 2024 11:39 AM
हमें फॉलो करें

Elon Musk अब टेलीविजन के क्षेत्र में तहलका मचाने की तैयारी कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले Twitter) एक डेडिकेटेड टीवी ऐप (X TV app) के लॉन्च के साथ टेलीविजन के क्षेत्र में एंट्री करने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि यह कदम वीडियो और एंटरटेनमेंट कंटेंट की दुनिया में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे यूट्यूब जैसे दिग्गजों प्लेटफॉर्म को सीधे टक्कर मिलेगी।

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो अपने एक्स पोस्ट में कहा कि "छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक एक्स सब कुछ बदल रहा है। जल्द ही हम एक्स टीवी ऐप के साथ आपके स्मार्ट टीवी पर रियल टाइम कंटेंट लाएंगे। बड़ी स्क्रीन पर हाई क्वालिटी, इमर्सिव एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस के लिए यह आपका पसंदीदा साथी होगा।"

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो का ट्वीट

सामने नहीं आई लॉन्च डेट

हालांकि, टीवी ऐप की लॉन्च डेट फिलहाल सामने नहीं आई है लेकिन एक्स ने यूजर्स को यह आश्वासन दिया है कि यह अधिक्तर स्मार्ट टीवी के लिए "जल्द आ रहा है"। अपकमिंग ऐप यूजर्स को स्मार्टफोन से बड़ी टीवी स्क्रीन पर वीडियो कास्ट करने की सुविधा प्रदान करेगा। बता दें कि गूगल और अमेजन जैसे दिग्गज भी इस तरह की सुविधा प्रदान करते हैं। अपनी वीडियो-सेंट्रिक स्ट्रैटजी के अनुरूप, एक्स ने अपनी कंटेंट ऑफरिंग को मजबूत करने के लिए कई हाई-प्रोफाइल पार्टनरशिप की हैं।

Vivo T3x 5G की पहली सेल, इतना सस्ता मिलेगा 6000mAh बैटरी वाला सबसे पतला फोन

अपने मोनेटाइजेशन प्लान्स के बारे में बताते हुए, एक्स ने विज्ञापनों को शामिल करने की संभावना समेत साझेदारी के लिए अलग-अलग फॉर्म्स का पता लगाने के भी इच्छा जाहिर की है। यह रेवेन्यू के अलग-अलग सोर्स जनरेट करने और कॉम्पीटेटिव सोशल मीडिया सिनेरियो में खुद को अलग करने के लिए एक्स को एक "एवरीथिंग ऐप" के रूप में डेवलप करने के मस्क के विजन के समान है।

प्लेटफॉर्म पर वीडियो कंटेंट की बढ़ती मांग पर प्रकाश डालते हुए, एक्स ने खुलासा किया कि यूजर्स ने अकेले पिछले 30 दिनों में सामूहिक रूप से 23 बिलियन मिनट का वीडियो देखा है। ऐसा लगता है कि एक्स अपने यूजर बेस के बीच वीडियो-बेस्ड कंटेंट कंजंप्शन की लोकप्रियता को भुनाना चाहता है।

इससे पहले, जब एक यूजर ने स्मार्ट टीवी पर लंबे फॉर्मेंट वाले वीडियो की संभावना के बारे में पूछताछ की थी, तो एलन मस्क ने एक्स पर एक सिंपल "कमिंग सून" के साथ जवाब दिया था, जो इस फीचर के जल्द आने का इशारा करता था। सूत्रों के अनुसार, अपकमिंग एक्स टीवी ऐप के, गूगल के यूट्यूब टीवी ऐप के समान होने की उम्मीद है, जिससे साफ पता चलता है कि मस्क सीधे यूट्यूब को टक्कर देना चाहते हैं।

ऐप पर पढ़ें