Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़elon musk will ban apple devices at his office due to unacceptable security violation

Elon Musk ने बढ़ाई ऐपल की टेंशन, iPhones पर लगेगा बैन, बताया सिक्योरिटी के लिए खतरा

ऐपल अपने नए ओएस को लेकर काफी एक्साइटेड है, लेकिन Elon Musk इसे सिक्योरिटी के लिए खतरा बता रहे हैं। मस्क ने कहा कि वह टेस्ला, X, SpaceX और स्टारलिंक के ऑफिस में ऐपल डिवाइसेज के यूज पर बैन लगाएंगे। मस्क ने ऐपल इंटेलिजेंस को लेकर भी एक तगड़ा मीम शेयर किया है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 09:10 AM
हमें फॉलो करें

ऐपल में 10 जून को WWDC में अपने नए ओएस iOS 18 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए iOS में ChatGPT ऑफर करने के लिए OpenAI से पार्टनरशिप की है। इस साल के आखिर तक iPhone, iPad और Mac यूजर iOS 18, iPadOS18 और macOS Sequoia पर फ्री में चैटजीपीटी को ऐक्सेस कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को अलग अकाउंट की भी जरूरत नहीं होगी। ऐपल अपने नए ओएस को लेकर काफी एक्साइटेड है, लेकिन Elon Musk इसे सिक्योरिटी के लिए खतरा बता रहे हैं।

टेस्ला, X, SpaceX और स्टारलिंक के ऑफिस में ऐपल डिवाइसेज पर बैन
मस्क ने कहा कि वह टेस्ला, X, SpaceX और स्टारलिंक के ऑफिस में ऐपल डिवाइसेज के यूज पर बैन लगाएंगे। मस्क ने एक X पोस्ट में लिखा कि अगर ऐपल ओएस लेवल पर ओपन एआई को इंटीग्रेट करता है, तो उनकी कंपनियों में ऐपल डिवाइसेज को बैन कर दिया जाएगा।

फैराडे केज में रखे जाएंगे ऐपल डिवाइस
मस्क ने कहा कि उनकी कंपनियों में आने वाले विजिटर्स को भी अपने ऐपल आईफोन्स को सिक्योरिटी चेक में जमा करना होगा। इन डिवाइसेज को मस्क फैराडे केज में रखवाएंगे। फैराडे केज एक लॉकर जैसा होता है, जो इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड को काफी हद तक ब्लॉक कर देता है।

‘ऐपल नहीं बना सकता खुद का एआई’
मस्क ऐपल और ओपनएआई की पार्टनरशिप से ज्यादा खुश नहीं हैं। उन्होंने इस पार्टनरशिप को बेतुका करार देते हुए कहा कि ऐपल इतना स्मार्ट नहीं है कि वह अपना खुद का एआई बना सके। मस्क ने चुटकी लेते हुए कहा कि ऐपल खुद का एआई नहीं बना सकता, लेकिन यह गारंटी दे सकता है कि ओपन एआई यूजर की सिक्योरिटी और प्राइवेसी का ख्याल रखेगा।

मस्क ने शेयर किया तगड़ा मीम
मस्क ने ऐपल इंटेलिजेंस को लेकर भी एक तगड़ा मीम शेयर किया। इसमें एक कपल को स्ट्रॉ से नारियल पानी पीते दिखाया गया है, जिसमें नारियल का नाम आईफोन है और इसका डेटा ऐपल से ओपनएआई के पास जा रहा है।

ऐपल ने कीनोट में कही यह बात
मस्क के इन पोस्ट पर ऐपल की तरह से अभी कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है। ऐपल की बात करें को WWDC कीनोट के अनुसार iOS 18 में यूजर्स को ChatGPT को इस्तेमाल करने का पूरा कंट्रोल मिलेगा।

ऐपल iOS 18 की धमाकेदार एंट्री, iPhones को मिले गजब के नए फीचर, AI भी

ऐप पर पढ़ें