Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़canara bank x account hacked hacker changed account name and attach suspicious link in bio

सावधान: हैक हुआ Canara Bank का X अकाउंट, हैकर ने अकाउंट का नाम हटाया, अटैच की संदिग्ध लिंक

Canara Bank का X (पहले ट्विटर) अकाउंट हैक हो गया है। बैंक ने खुद स्थिति को स्वीकार करते हुए कहा कि अकाउंट से छेड़छाड़ की गई है। हैकर ने अकाउंट का नाम बदल दिया है और बायो में एक संदिग्ध लिंक को अटैच कर दिया है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानSun, 23 June 2024 07:41 PM
हमें फॉलो करें

Canara Bank X Account Hacked: भारत में एक प्रसिद्ध बैंकिंग सर्विस प्रोवाइडर केनरा बैंक का एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट हैक हो गया है। बैंक ने खुद स्थिति को स्वीकार करते हुए कहा कि अकाउंट से छेड़छाड़ की गई है। हैकर ने अकाउंट का नाम बदल दिया है और बायो में एक संदिग्ध लिंक को अटैच कर दिया है। हैकर ने @canarabank हैंडल का नाम बदलकर "." कर दिया है और बायो में यूआर लिंक "ether.fi" को अटैच कर दिया है।

बता दें कि एक्स अकाउंट के 2.55 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। केनरा बैंक ने कहा कि संबंधित टीमें मामले की जांच कर रही हैं और वह माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर अपने हैंडल का एक्सेस फिर से प्राप्त करने के लिए काम कर रहे हैं। अकाउंट द्वारा कोई नई पोस्ट अपलोड नहीं की गई।

Canara Bank X Account Hacked

केनरा बैंक ने फेसबुक पर जारी किया स्टेटमेंट

केनरा बैंक ने फेसबुक पर पोस्ट किया, “केनरा बैंक सभी संबंधित लोगों को सूचित करना चाहता है कि बैंक के ऑफिशियस एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई है। सभी संबंधित टीमें मामले की जांच कर रही हैं और जल्द से जल्द केनरा बैंक एक्स हैंडल का एक्सेस हासिल करने के लिए एक्स के साथ मिलकर काम कर रही हैं।”

Canara Bank X Account Hacked

बैंक ने कहा, "हम यूजर्स से हमारे एक्स पेज पर कुछ भी पोस्ट न करने का आग्रह करते हैं। जब यह बहाल हो जाएगा और केनरा बैंक के कंट्रोल में काम करने लगेगा, तो हम तुरंत सूचित करेंगे।" तब तक सर्विसेस का लाभ उठाने के लिए, यूजर्स या तो बैंक की ब्रांच में जा सकते हैं या ऑनलाइन वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। कई यूजर्स ने अपडेट पर अपने कमेंट शेयर किए हैं। एक यूजर ने लिखा “बैंक अपने ऑनलाइन सिस्टम का ध्यान नहीं रख पा रहा, तो ग्राहक कहां जाएंगे।”

नंबर सेव करने का झंझट खत्म, अब सीधे WhatsApp से लगेगा कॉल, ऐप में आया डायलर

सुरक्षित रहने के लिए, केनरा बैंक के ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि जब तक स्थिति बहाल न हो जाए, तब तक केनरा बैंक के एक्स हैंडल से किए गए सभी पोस्ट को इग्नोर करें और ऑनलाइन सर्विसेस का लाभ उठाने या शिकायत दर्ज करने के लिए बैंक को टैग न करें।

कुछ दिन पहले एक्सिस बैंक का अकाउंट हैक किया था

बता दें कि 17 जून को एक्सिस बैंक के अकाउंट में भी सेंधमारी की घटना हुई थी। हैकर ने उस समय एक्सिस बैंक के सपोर्ट हैंडल से एलन मस्क की टेस्ला और क्रिप्टोकरेंसी के बारे में कुछ अपडेट पोस्ट किए थे और बैंक ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया था कि वे "इस अवधि के दौरान किए गए सभी पोस्ट को अनदेखा करें और किसी भी अनअथॉराइज्ड लिंक पर क्लिक न करें"। एक्सिस बैंक ने यह भी चेतावनी दी कि वह कभी भी "इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग पासवर्ड, ओटीपी, एटीएम पिन जैसी पर्सनल डिटेल" नहीं मांगेगा।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें