Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़best smartphones that offer stock and near stock android experience to users

Android OS का असली मजा देते हैं ये फोन, गजब हैं फीचर, लिस्ट में Google और मोटोरोला भी

यहां हम आपको मार्केट में मौजूद कुछ ऐसे डिवाइसेज के बारे में बता रहे हैं, जो स्टॉक और near-stock ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस ऑफर करते हैं। इन फोन में आपको फालतू ऐप नहीं मिलेंगे। स्मार्टफोन्स की लिस्ट में मोटोरोला, गूगल और लावा के हैंडसेट शामिल हैं। आइए जानते हैं डीटेल।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानWed, 17 April 2024 01:41 PM
हमें फॉलो करें

स्मार्टफोन कंपनियां यूजर्स को तगड़े और अडवांस फीचर वाले डिवाइस ऑफर कर रही हैं। वहीं, अगर आप उन यूजर्स में से हैं, जिन्हें फीचर्स के साथ-साथ असली ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस चाहिए, तो आपके पास ऑप्शन्स की काफी कमी है। ज्यादातर कंपनियां फोन के ऐंड्रॉयड ओएस को खुद से कस्टमाइज करके ऑफर करती हैं। इससे यूजर्स को स्टॉक ऐंड्रॉयड यानी रियल ऐंड्रॉयड का एक्सपीरियंस नहीं मिल पाता। 

साथ ही कस्टमाइज्ड ओएस में कई फालतू ऐप भी होते हैं, जिनका यूजर कभी इस्तेमाल नहीं करते। ऐसे में अगर आप असली ऐंड्रॉयड का मजा चाहते हैं, तो हम आपकी थोड़ी हेल्प करने वाले हैं। यहां हम आपको मार्केट में मौजूद कुछ ऐसे डिवाइसेज के बारे में बता रहे हैं, जो स्टॉक और near-stock ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस ऑफर करते हैं।

मोटोरोला एज 50 प्रो
मोटोरोला के इस फोन आपको ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड Hello UI मिलेगा। यह कुछ शानदार एआई पावर्ड फीचर के साथ आता है। फोन के बाती फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 6.70 इंच का pOLED डिस्प्ले मिलेहा। फोन में ऑफर किया जा रहा यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। कंपनी का यह लेटेस्ट फोन स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन की बैटरी 4500mAh की है, जो 125 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

गूगल पिक्सल 7
गूगल का यह फोन स्टॉक ऐंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है। इसमें कंपनी Tensor G2 चिपसेट दे रही है। इस फोन में आपको 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.3 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कंपनी इस फोन में गोरिल्ला ग्लास विक्टस भी दे रही है। फोटोग्राफी के लिए पिक्सल 7 में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। फोन की बैटरी 4300mAh की है, जो 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

iPhone 15 पर 6 हजार का डिस्काउंट, ₹5 हजार सस्ता हुआ सैमसंग का नया फोन

लावा अग्नि 2
कम कीमत में यह फोन शानदार नियर-स्टॉक ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस देता है। इसमें ऐंड्रॉयड 13 ओएस मिलेगा। इसे कंपनी ऐंड्रॉयड 13 अपडेट भी देगी। फोन में प्रोसेसर के तौर पर डाइमेंसिटी 7050 चिपसेट लगा है। यह फोन 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। फोन की बैटरी 5000mAh की है, जो 66 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ऐप पर पढ़ें