Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़एप्सhow to watch free Netflix for December 5 and 6 in india during StreamFest

मुफ्त में Netflix देखने का बढ़िया मौका, यहां जानिए पूरा प्रोसेस

पॉप्युलर ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix भारत में इस वीकेंड फ्री रहने वाला है। दरअसल कंपनी भारत में दो दिन के लिए Netflix StreamFest का आयोजन करने जा रही है। इस दौरान 5 दिसंबर और 6 दिसंबर के लिए सभी के लिए...

मुफ्त में Netflix देखने का बढ़िया मौका, यहां जानिए पूरा प्रोसेस
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 3 Dec 2020 04:02 PM
हमें फॉलो करें

पॉप्युलर ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix भारत में इस वीकेंड फ्री रहने वाला है। दरअसल कंपनी भारत में दो दिन के लिए Netflix StreamFest का आयोजन करने जा रही है। इस दौरान 5 दिसंबर और 6 दिसंबर के लिए सभी के लिए नेटफ्लिक्स मुफ्त रहेगा। यानी आप इसे सब्सक्राइब किए बिना ही दो दिन तक फिल्मों, वेब सीरीज या डॉक्यूमेंट्री का मजा ले सकते हैं। 

यह पहली बार है कि नेटफ्लिक्स इस तरह का प्रयोग कर रहा है और इसकी शुरुआत भारत से की गई है। नेटफ्लिक्स स्ट्रीमफेस्ट की शुरुआत 5 दिसंबर की रात्री 12.01AM पर होगी और यह 6 दिसंबर की रात ठीक 11.59PM पर खत्म हो जाएगा। इस दौरान इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद सभी कॉन्टेंट मुफ्त में देखा जा सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि एक अकाउंट का इस्तेमाल सिर्फ एक यूजर ही कर पाएगा। 

जानिए पूरा प्रोसेस
मुफ्त में नेटफ्लिक्स देखने के लिए इसपर आपका अकाउंट होना जरूरी है। हालांकि इसके लिए आपको किसी प्रकार का पेमेंट करने या पेमेंट डीटेल देने की जरूरत नहीं होगी। अगर आप अब तक नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर नहीं हैं तो अपने नाम, ईमेल या फोन नंबर से साइनअप कर सकते हैं। लॉगिन करने के बाद यूजर बिना किसी चार्ज के दो दिन नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

क्या है नेटफ्लिक्स के प्लान की कीमत
फ्री ट्रायल खत्म होने के बाद आप चाहें तो नेटफ्लिक्स का प्लान सब्सक्राइब कर सकते हैं। भारत में कंपनी चार अलग-अलग प्लान ऑफर करती है, जिनकी कीमत 199 रुपये, 499 रुपये, 649 रुपये और 799 रुपये है। 199 रुपये वाला सबसे सस्ते प्लान सिर्फ मोबाइल या टैबलेट पर इस्तेमाल हो सकता है। वहीं, 799 वाले सबसे महंगे प्लान का इस्तेमाल अधिकतम 4 यूजर्स कर सकते हैं, साथ ही इसे टीवी या कंप्यूटर पर भी एक्सेस कर सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें