Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़airtel vs jio 148 rupees recharge plan offring over 20 OTT subscriptions for free and extra data

Airtel का ₹148 वाला प्लान Jio से बेहतर, ज्यादा डाटा और 20+ OTT का मजा

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो दोनों की ओर से ही 148 रुपये कीमत वाला प्रीपेड प्लान ऑफर किया जा रहा है। अगर इन प्लान्स की तुलना करें तो पता चलता है कि एयरटेल की ओर से बेहतर बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तानTue, 25 June 2024 04:06 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय टेलिकॉम मार्केट में दो सबसे बड़ी कंपनियों की बात करें तो रिलायंस जियो और भारती एयरटेल इनमें शामिल हैं। दोनों ही कंपनियों की ओर से अलग-अलग सब्सक्राइबर्स की जरूरत के हिसाब से ढेरों प्लान्स ऑफर किए जा रहे हैं। मजे की बात यह है कि दोनों ही 150 रुपये से कम में अतिरिक्त डाटा और फ्री OTT सब्सक्रिप्शन वाले प्लान्स ऑफर कर रहे हैं।

एयरटेल और रिलायंस जियो दोनों की ओर से 148 रुपये के प्रीपेड प्लान ऑफर किए जा रहे हैं। अगर इन प्लान्स की तुलना करें तो पता चलता है कि एयरटेल की ओर से इसमें बेहतर बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। आइए इन दोनों के बेनिफिट्स के बारे में आपको बताते हैं।

केवल 202 रुपये में 13 OTTs का मजा, इस प्लान से रीचार्ज किया तो मजे ही मजे

रिलायंस जियो का 148 रुपये वाला प्लान

जियो का 148 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 10GB अतिरिक्त डाटा का फायदा दिया जा रहा है। यह डाटा-ओनली पैक पूरे एक दर्जन OTT प्लेटफॉर्म्स का कंटेंट देखने का विकल्प देता है। इन प्लेटफॉर्म्स की लिस्ट में SonyLIV से लेकर ZEE5 और JioCinema Premium तक सब शामिल हैं।

भारती एयरटेल का 148 रुपये वाला प्लान

एयरटेल का 148 रुपये वाला प्लान मौजूदा प्लान जितनी ही वैलिडिटी ऑफर करता है और इसमें 15GB अतिरिक्त डाटा का फायदा दिया जा रहा है। यह भी डाटा-ओनली प्लान है और इसमें 20 से ज्यादा OTT सेवाओं का कंटेंट देखने का विकल्प मिलता है। सब्सक्राइबर्स Airtel Xstream Play के साथ यह कंटेंट देख सकते हैं।

रोज 5 रुपये से भी कम में अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा सब, यह है बेस्ट प्लान

दोनों ही प्लान्स डाटा-ओनली प्लान हैं, ऐसे में इनके साथ रीचार्ज करने के लिए किसी ऐक्टिव प्लान के खत्म होने की जरूरत नहीं है। आप ऐक्टिव प्लान के साथ भी इनसे रीचार्ज कर सकते हैं। आपके पास रिलायंस जियो और भारती एयरटेल दोनों के सिम हों तो बेहतर होगा कि एयरटेल नंबर पर इस प्लान से रीचार्ज करवाया जाए।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें