Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Adobe Express Mobile App with Firefly generative AI now available on android and ios

AI से एडिट करें अपने फोटो, Adobe ने लॉन्च किया कमाल का FREE ऐप; ऐसे होगा डाउनलोड

सॉफ्टवेयर कंपनी एडोब की ओर से अब मोबाइल ऐप में Firefly जेनरेटिव AI का फायदा सभी यूजर्स को दिया जा रहा है। Adobe Express Mobile App को यूजर्स ऐप स्टोर और प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Fri, 19 April 2024 09:04 AM
हमें फॉलो करें

लोकप्रिय सॉफ्टवेयर कंपनी Adobe की ओर से सभी यूजर्स के लिए इसकी आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित फोटो एडिटिंग ऐप Adobe Express Mobile लॉन्च कर दिया गया है। इस ऐप में यूजर्स को Firefly Generative Fill, Text-to-image और Text effects जैसे विकल्पों के अलावा मोबाइल वर्कफ्लोज के लिए कमाल के वीडियो एडिटिंग फीचर्स भी दिए गए हैं।

एडोब एक्सप्रेस और डिजिटल मीडिया सर्विसेज के सीनियर VP गोविंद बालाकृष्णन ने इस लॉन्च की जानकारी दी। उन्होंने कहा, "एडोब एक्सप्रेस के साथ Firefly जेनरेटिव AI का जादू चलेगा और वेब या मोबाइल कंटेंट क्रिएशन बेहतर होने वाला है।" उन्होंने बताया कि ढेरों यूजर्स अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपने आइडिया और कंटेंट प्रमोट करने के लिए इस टूल की मदद ले रहे हैं।

Instagram और Messenger ऐप्स में भी मिलने लगा मेटा AI का मजा, ऐसे उठाएं लुत्फ

कंपनी ने उन फीचर्स की लिस्ट भी शेयर की है, जिनका फायदा यूजर्स को मोबाइल ऐप के जरिए दिया जाएगा। आप जानते होंगे कि AI फीचर्स वाले एडोब फायरफ्लाई का इस्तेमाल अभी यूजर्स को वेब और PC पर मिल रहा है।

Text to Image- AI टूल्स लंबे वक्त से यह फीचर दे रहे हैं। इसमें आपको केवल टेक्स्ट लिखना होता है और उसके आधार पर Firefly आपने आप इमेज जेनरेट कर देता है। यूजर्स प्रॉम्प्ट देकर अपने लिए कैसी भी इमेज बना सकते हैं।

Generative fill- फोटो से कोई ऑब्जेक्ट गायब करना हो या फिर उसमें नया ऑब्जेक्ट ऐड करना हो, जेनरेटिव फिल काम आएगा। इसके अलावा अगर किसी फोटो का फ्रेम बड़ा करना है तो यह फीचर बाकी का हिस्सा AI के जरिए फिल कर देगा।

Text effects- ऐप यूजर्स को AI की मदद से जेनरेट किए गए टेक्स्ट स्टाइल और इफेक्ट्स आजमाने का विकल्प इस फीचर के साथ देगा।

सबसे खूबसूरत AI फैशन मॉडल की तलाश, Miss AI को मिलेगा ताज

Video- एडोब एक्सप्रेस कई ऐसे टेम्प्लेट्स ऑफर करेगा, जिनके साथ इमेज और म्यूजिक को कंबाइन करते हुए वीडियो बनाया जा सकेगा। इसके अलावा एनिमेशंस जेनरेट करने और वीडियो क्लिप्स को जोड़ने से लेकर रियल-टाइम कैप्शंस तक के विकल्प मिलेंगे।

Expanded content and templates- खास फीचर के साथ कई वीडियोज को भी टेम्प्लेट्स का हिस्सा बनाया जा सकेगा। इनमें एडोब फॉन्ट्स और एडोब स्टॉक वीडियोज इस्तेमाल करने का विकल्प मिलेगा। यूजर्स म्यूजिक ट्रैक्स से लेकर इमेजेस और डिजाइन असेट्स भी यूज कर पाएंगे।

Quick Actions- यूजर्स को फोटो और वीडियोज फटाफट एडिट करने के लिए यह आसान विकल्प दिया गया है। इसके जरिए बैकग्राउंड रिमूव करने से लेकर इमेजेस को रीसाइज करने जैसा काम किया जा सकता है।

बता दें, Adobe Express मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से Android और iOS प्लेटफॉर्म्स के लिए डाउनलोड किया जा सकता है।

ऐप पर पढ़ें