Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़वेब सीरीजSpace Movies on OTT Netflix and Amazon prime video

अंतरिक्ष की रहस्मयी दुनिया में है दिलचस्पी, तो OTT पर देखिए ये बेहतरीन फिल्में; रेटिंग भी हाई

Space Movies: अगर आपको अंतरिक्ष और ग्रहों की दुनिया में दिलचस्पी है तो हॉलीवुड में बनीं कई फिल्में देख सकते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ये फिल्में मौजूद हैं।

Shrilata लाइव हिन्दुस्तानTue, 27 Feb 2024 05:28 PM
हमें फॉलो करें

Space Adventure Movies on OTT: अंतरिक्ष और वहां की दुनिया को लेकर आम लोगों में हमेशा इंटरेस्ट होता है। हॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में बन चुकी हैं जो कि स्पेस एंडवेंचर पर बेस्ड हैं। इसके जरिए दर्शकों को एक अलग ही दुनिया में ले जाया जाता है। फिल्मों में यह एहसास कराया जाता है कि धरती से अलग दूसरे ग्रहों पर जीवन कैसा हो सकता है। ओटीटी का जमाना है तो आप इन्हें आसानी से घर बैठे आराम से देख सकते हैं। आज इस रिपोर्ट में अंतरिक्ष पर बनीं 5 फिल्मों के बारे में बताते हैं।

1.फिल्म: इंटरस्टेलर

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

IMDb रेटिंग: 8.7

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म की कहानी मानव जाति के अस्तित्व को बचाए रखने के लिए नए ग्रह की तलाश है। खराब मौसम की वजह से धरती पर अन्न का संकट पैदा हो जाता है। जिसके बाद कुछ अंतरिक्ष यात्री रहने के लिए इंटरस्टेलर की यात्रा पर निकलते हैं।

2.फिल्म: ग्रैविटी

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

IMDb रेटिंग: 7.7

'ग्रैविटी' में सैंड्रा बुलॉक और जॉर्ज क्लूनी एक विनाशकारी घटना के बाद अंतरिक्ष में फंस जाते हैं और वापस पृथ्वी पर लौटने की कोशिश करते हैं।

3.फिल्म: द मार्शियन

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

IMDb रेटिंग:: 8

फिल्म 'द मार्शियन' में मंगल ग्रह पर फंसे अंतरिक्ष यात्री मार्क वाट्नी की कहानी है। उसके चालक दल उसे तूफान के कारण मृत समझकर उसे छोड़कर चले जाते हैं। वह खुद को जीवित रखने के लिए संघर्ष करता है।

4.फिल्म: अपोलो 13

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो, जियो सिनेमा, जी5

IMDb रेटिंग: 7.7

सच्ची कहानी पर आधारित यह फिल्म मिशन अपोलो 13 को दिखाती है। फिल्म में टॉम हैंक्स, केविन बेकन और बिल पैक्सटन अंतरिक्ष यात्री होते हैं और उन्हें भयानक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

5.फिल्म: मून

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

IMDb रेटिंग: 7.8

सैम रॉकवेल स्टारर फिल्म 'मून' साइकॉलिजकल थ्रिलर है जो आपको चंद्रमा की यात्रा पर ले जाती है। एक अकेला अंतरिक्ष यात्री जूझता है। फिल्म में जबरदस्त विजुअल हैं और साउंडट्रैक रोमांचित करता है। फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रेंट पर लेकर देख सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें